scriptBIG NEWS: अणु शक्ति आरएपीपी में तेज धमाके के साथ फटा हाइड्रोजन गैस का गुब्बारा, मची भगदड़, लोग झुलसे | hydrogen gas balloon Cracked, explosion in hydrogen gas balloon | Patrika News
कोटा

BIG NEWS: अणु शक्ति आरएपीपी में तेज धमाके के साथ फटा हाइड्रोजन गैस का गुब्बारा, मची भगदड़, लोग झुलसे

रावतभाटा अणुशक्ति में तेज धमाके के साथ हाइड्रोजन गैस से भरा गुब्बारा फटने समारोह स्थल में भगदड़ मच गई।

कोटाJan 07, 2019 / 01:35 am

​Zuber Khan

hydrogen gas balloon

BIG NEWS: अणु शक्ति आरएपीपी में फटा हाइड्रोजन गैस का गुब्बारा, मची भगदड़, लोग झुलसे

रावतभाटा. विक्रमनगर टाउनशिप स्थित इरेक्टर गेस्ट हाउस में रविवार सुबह साढ़े दस बजे मैराथन दौड़ समापन समारोह के दौरान हाइड्रोजन गैस का गुब्बारा फट गया। ज्वलनशील गैस की चपेट में आने से गैस भर रहे तीन श्रमिक झुलस गए।
यह भी पढ़ें

तलवार से भी तेज है उसकी धार, पलभर में काट गई व्यापारी की गर्दन, खून देख सहम गया कोटा का यह बाजार



जिन्हें रावतभाटा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया, जहां उनका उपचार किया गया। थानाधिकारी दलपत सिंह राठौड़ ने बताया कि इनशेप रनर क्लब कोटा की ओर से रावतभाटा में लोगों को स्वास्थ्स के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से मैराथन दौड़ का आयोजन किया गया था। इरेक्टर हाउस में समापन समारोह की तैयारी चल रही थी। मैराथन प्रतिभागियों को समारोह स्थल मार्ग दिखाने के लिए एक बड़े गुब्बारे में हाइड्रोजन गैस भर ऊंचाई पर लगाना था।

यह भी पढ़ें

सावधानï! कोटावासियों छत पर टहलने से पहले पढ़ लीजिए यह खबर, कहीं आप तो नहीं उनके निशाने पर



गैस भरने के दौरान गुब्बारा अचानक से फट गया। ज्वलनशील गैस की चपेट में आने से कोटा निवासी राहुल स्वामी (18 ), विशाल सालवी (20) व नेमीचंद प्रजापति (42) झूलस गए। गुब्बारा फटने के कारणों की जांच की जा रही है। सीएचसी प्रभारी डॉ. अनिल जाटव ने बताया तीनों श्रमिक 40 फीसदी झुलसे हैं, जिनका उपचार किया जा रहा है। फिलहाल इनकी स्थिति सामान्य है।

OMG: भवानीमंडी में खौफनाक वारदात: दरिंदों ने 8 साल की मासूम का बलात्कार कर उतारा मौत के घाट, खेत में फेंकी लाश

टला बड़ा हादसा
प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार दुर्घटना स्थल से थोड़ी ही दूर काफी लोग मौजूद थे। गनीमत रही कि दूसरे लोग दुर्घटना की चपेट में आने से बच गए। लोगों ने बताया कि यदि समारोह शुरू होने के समय गुब्बारा फटा होता तो कई लोग ज्वलंतशील गैस की चपेट में आते और बड़ा घटित हो जाता। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Home / Kota / BIG NEWS: अणु शक्ति आरएपीपी में तेज धमाके के साथ फटा हाइड्रोजन गैस का गुब्बारा, मची भगदड़, लोग झुलसे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो