scriptछटे राउंड तक ही छोड़ी जा सकेगी आईआईटी सीट | IIT-NIT 4th counselling done, seat can be left till 6th round only | Patrika News
कोटा

छटे राउंड तक ही छोड़ी जा सकेगी आईआईटी सीट

आईआईटी-एनआईटी काउंसलिंग के चौथे राउंड का सीट आवंटन मंगलवार को हुआ। छटे राउंड तक ही सीट विड्रॉअल करवा सकते है।

कोटाJul 09, 2019 / 08:04 pm

Suraksha Rajora

IIT-NIT 4th counselling done, seat can be left till 6th round only

छटे राउंड तक ही छोड़ी जा सकेगी आईआईटी सीट

कोटा. देश की आईआईटी, एनआईटी, ट्रिपलआईटी एवं जीएफटीआई सहित 107 कॉलेजों की ज्वाइंट सीट काउंसलिंग के चौथे राउंड का सीट आवंटन मंगलवार किया गया। जिन विघार्थियों का चौथे राउंड मे प्रथम बार कॉलेज सीट का आवंटन होगा, उन्हें सीट अक्सेप्टेंस करवाकर आवश्यक दस्तावेज़ के साथ 11 जुलाई शाम 5 बजे तक रिपोर्ट करना अनिवार्य है, अन्यथा वे काउंसलिंग से बाहर हो जाएंगे।
छटे राउंड तक ही सीट विड्रॉअल-
कॅरियर काउंसलिंग एक्सपर्ट अमित आहूजा ने बताया कि विघार्थी जैसा काउंसलिंग के किसी भी राउंड में आईआईटी की सीट की सीट आवंटित होते होने पर छटे राउंड तक ही विड्रॉअल करवा सकते है, अर्थात आईआईटी की सीट छोड़ी जा सकती है। वे विघार्थी जो अगले वर्ष भी जेईई एडवांस की परीक्षा में शामिल होना चाहते है और इस वर्ष भी उसे आईआईटी की सीट का आवंटन हुआ है तो वे छटे राउंड तक ही सीट विड्रॉअल करवाकर अगले वर्ष एडवांस की परीक्षा दे पाएंगे, बशर्ते वे जेईई एडवांस की अन्य पात्रताओं को पूरा करते हों।

ऐसे विघार्थी जिन्होंने जैसा जिन्होंने जैसा काउंसलिंग के दौरान अपनी आवंटित सीट से खुश होकर फ्रीज करवा लिया है, उन्हें आवंटित कॉलेजों की वेबसाइट पर जाकर कॉलेजों में प्रवेश के लिए रिपोर्टिंग की तिथि, आवश्यक दस्तावेज़ , शेष कॉलेज फीस की जानकारी लेनी होगी।

साथ ही, ऐसे विघार्थी जिन्होंने काउंसलिंग के दौरान फ्लोट एवं स्लाइड के विकल्प को चुना है, उन्हें सातवे राउंड में अंतिम आवंटन का इंतज़ार करना होगा आवंटित कॉलेज के अनुरूप ही कॉलेज में प्रवेश के लिए रिपोर्टिंग करनी होगी।

Home / Kota / छटे राउंड तक ही छोड़ी जा सकेगी आईआईटी सीट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो