scriptकोटा जंक्शन के प्लेटफार्म पर शुरू होगी इंदिरा रसोई | Indira Rasoi will start on the platform of Kota Junction | Patrika News
कोटा

कोटा जंक्शन के प्लेटफार्म पर शुरू होगी इंदिरा रसोई

मुख्य सचिव ने राज्य सरकार की महत्वपूर्ण योजना इंदिरा रसोई के लिए कोटा जंक्शन, सवाईमाधोपुर जंक्शन और भरतपुर के रेलवे प्लेटफार्म पर जगह देने के लिए कोटा डीआरएम को निर्देश दिए हैं।

कोटाSep 21, 2021 / 11:58 pm

Jaggo Singh Dhaker

kota_jan.jpg
कोटा. पश्चिम मध्य रेलवे की रेलवे कॉर्डिनेशन कमेटी की बैठक मुख्य सचिव निरंजन आर्य की अध्यक्षता में मंगलवार को सचिवालय में हुई। बैठक में आर्य ने रेलवे की ओर से राज्य सरकार से अपेक्षित कार्यवाही एवं राज्य सरकार के संबंधित विभागों की कार्रवाई की समीक्षा की। बैठक में राज्य सरकार की महत्वपूर्ण योजना इंदिरा रसोई के लिए कोटा, सवाईमाधोपुर और भरतपुर के रेलवे प्लेटफार्म पर जगह को लेकर डीआरएम कोटा को निर्देश दिए गए। उन्होंने कहा कि इससे रेलवे यात्रियों को सस्ता और गुणवत्तापूर्ण खाना मिल सकेगा। इसके अलावा आर्य ने कोटा में रेलवे की जमीन पर अतिक्रमण के मामले को लेकर कोटा कलक्टर को निर्देश दिए कि रेलवे की टीम के साथ संयुक्त रूप से सर्वे कर जमीन को अतिक्रमण से मुक्त कराया जाए। उन्होंने कोटा-नागदा के चौमेहला-तलवाली स्टेशन के लिए आरओबी निर्माण के कार्य में तेजी को लेकर पीडब्ल्यूडी विभाग को निर्देश दिए। आर्य ने पीडब्ल्यूडी विभाग को झालावाड़ और करौली के रेलवे क्रॉसिंग गेट को आरओबी में कन्वर्ट करने के निर्देश दिए। उन्होंने भरतपुर के तीन रेलवे क्रॉसिंग गेट की जगह 3 आरओबी बनाने के लिए भरतपुर कलक्टर को रेलवे को एनओसी जारी करने के निर्देश दिए। उन्होंने सवाई माधोपुर कलक्टर को निर्देश दिए कि गंगापुर यार्ड के लिए आरओबी की जगह आरयूबी के लिए एनओसी जारी की जाए। आर्य ने कहा कि गंगापुर सिटी में आरओबी निर्माण की मांग में राज्य सरकार की ओर से की जा रही फंडिंग के अलावा रेलवे भी योगदान दे।

Home / Kota / कोटा जंक्शन के प्लेटफार्म पर शुरू होगी इंदिरा रसोई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो