scriptअंतरराष्ट्रीय महिला दिवस: 21 गर्भवती महिलाओं की गोद भराई की रस्म अदा की जेसीआई कोटा स्टार ने | International Women's Day in Kota | Patrika News
कोटा

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस: 21 गर्भवती महिलाओं की गोद भराई की रस्म अदा की जेसीआई कोटा स्टार ने

जेसीआई कोटा स्टार की ओर से अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर रामतलाई मैदान स्थित बारमती आंगनबाड़ी बेसिक मॉडल स्कूल में आयोजित कार्यक्रम में 21 गर्भवती महिलाओं की गोद भराई की रस्म अदा की गई।

कोटाMar 08, 2020 / 10:18 pm

Haboo Lal Sharma

21 गर्भवती महिलाओं की गोद भराई

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस: 21 गर्भवती महिलाओं की गोद भराई की रस्म अदा की जेसीआई कोटा स्टार ने

कोटा. जेसीआई कोटा स्टार की ओर से अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर रामतलाई मैदान स्थित बारमती आंगनबाड़ी बेसिक मॉडल स्कूल में आयोजित कार्यक्रम में 21 गर्भवती महिलाओं की गोद भराई की रस्म अदा की गई।

‘द पिंक रन’ में सेहत के लिए पहली बार दौड़ी 1200 महिलाएं ,78 वर्ष की मुंदड़ा ने भी दिखाया उत्साह

कार्यक्रम निदेशक ममता अग्रवाल ने बताया की गोद भराई के दौरान गर्भवती महिलाओं के हाथों में मेंहदी, माथे पर बिंदी लगाई गई और चुनरी औढ़ाई गई। इसके बाद मेवे, देशी घी, फल-फ्रूट से गोद भराई की रस्म अदा की गई। संस्था की चेयरपर्सन कविता बाफना ने बताया कि इस दौरान विटामिन युक्त खाद्य पदार्थों से रंगोली बनाकर महिलाओं को पोषण एवं स्वास्थ्य के बारे में जानकारी दी गई। कार्यक्रम की मुख्य अतिथि समाज सेविका डॉ. एकता धारीवाल ने कहा कि पौष्टिक आहार लेने से न सिर्फ महिलाएं स्वस्थ रहती है बल्कि पेट के अंदर पल रहे बच्चे का भी सर्वांगीण विकास होता है। कार्यक्रम की विशिष्ट अतिथि सिलीगुड़ी की एसडीएम अलंकृता अग्रवाल, उपाध्यक्ष नम्रता जोशी व जोन कॉर्डिनेटर याशिका विजय ने कार्यक्रम में मौजूद महिलाओं को पौष्टिक आहार, एनीमिया, डायरिया एवं स्वच्छता के प्रति जागरूक करते हुए स्वस्थ व कुपोषण मुक्त समाज बनाने की दिशा में सहभागिता सुनिश्चित करने की शपथ दिलाई।

Home / Kota / अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस: 21 गर्भवती महिलाओं की गोद भराई की रस्म अदा की जेसीआई कोटा स्टार ने

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो