scriptकोटा में इनवेस्टमेंट समिट का आयोजन, 1650 करोड़ के एमओयू व एलओआई की सम्भावना | Investment Summit will be organized in Kota | Patrika News
कोटा

कोटा में इनवेस्टमेंट समिट का आयोजन, 1650 करोड़ के एमओयू व एलओआई की सम्भावना

राज्य सरकार के निर्देशानुसार कोटा जिले में जिला प्रशासन, उद्योग, वाणिज्यिक विभाग व रीको की ओर से 6 जनवरी से इनवेस्टमेंट समिट का आयोजन किया जा रहा है। इसमें 1650 करोड़ के 85 एमओयू व एलओआई होने की सम्भावना है।

कोटाJan 01, 2022 / 09:12 pm

Haboo Lal Sharma

रीको औद्योगिक भूखंडों की ई-नीलामी भी होगी

कोटा में इनवेस्टमेंट समिट का आयोजन, 1650 करोड़ के एमओयू व एलओआई की सम्भावना

कोटा. राज्य सरकार के निर्देशानुसार कोटा जिले में जिला प्रशासन, उद्योग, वाणिज्यिक विभाग व रीको की ओर से 6 जनवरी से इनवेस्टमेंट समिट का आयोजन किया जा रहा है। इसमें 1650 करोड़ के 85 एमओयू व एलओआई होने की सम्भावना है। इस इनवेस्टमेंट समिट में सरकार की उद्योगों से संबंधित योजनाओं के बारे में नए निवेशकों को जानकारी दी जाएगी।
रीको के वरिष्ठ उप महाप्रबंधक एस.के. गर्ग ने बताया कि इस दौरान रीको की ओर से औद्योगिक व वाणिज्यिक 158 भूखण्ड व 12 कियोस्क की ई-नीलामी होगी। कोटा जिले में इन्द्रप्रस्थ औद्योगिक क्षेत्र, नवीन औद्योगिक क्षेत्र, गुण्दी फतेहपुर, रामगंजमंडी, एग्रो फूड पार्क प्रथम व द्वितीय, कुबेर विस्तार रानपुर, बूंदी जिले में सुमेरगंजमंडी, बारां में आईआईडी औद्योगिक क्षेत्र, गुवाड़ी मझारी व बारां औद्योगिक क्षेत्र में कुल 112 औद्योगिक भूखण्ड, 27 दुकानों के भूखण्ड, 7 व्यवसायिक भूखण्ड व 12 कियोस्क भूखण्डों का आवंटन ई-नीलामी से किया जा रहा है। ई-नीलामी 19 से 21 जनवरी तक होगी।
उन्होंने बताया कि जिले की प्रत्येक उपखण्ड स्तर पर औद्योगिक क्षेत्र की स्थापना की जानी है। जिसके लिए कोटा जिले में दीगोद, इटावा, रामगंजमंडी, सांगोद व कनवास में कुल 443.98 हैक्टेयर जमीन औद्योगिक क्षेत्र के लिए चिन्हित कर ली गई है। दीगोद उपखण्ड में दिल्ली मुम्बई एक्सप्रेसवे के निकट नीमली, नोताड़ा व झौटेली की 189 हैक्येटर सिवायचक भूमि चिन्हित की गई है।
360 डिग्री का नया फीचर
रीको प्रबन्धन की ओर से उद्यमियों को उद्योगों में निवेश के प्रति आकर्षित करने के लिए भूखण्ड का 360 डिग्री फोटो व्यू का नवीन फीचर लेकर आए है। जिससे बोलीदाता प्रत्येक भूखण्ड का 360 डिग्री व्यू देखकर भूखण्ड की वास्तविक स्थिति देख सकते है। इससे उन्हे बोली लगाने में सुविधा मिलेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो