scriptमुख्यमंत्री अचानक ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट की जमीन देखने पहुंचे, हो सकता है बड़ा फैसला | Kota Airport, Kota Greenfield Airport, CM Ashok Gehlot, Lok Sabha Spea | Patrika News
कोटा

मुख्यमंत्री अचानक ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट की जमीन देखने पहुंचे, हो सकता है बड़ा फैसला

कोटा प्रवास के दौरान गुरुवार सुबह मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अचानक शम्भूपुरा पहुंचे और यहां ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट की प्रस्तावित जमीन देखी और इसकी प्रगति के बारे में जानकारी ली।

कोटाSep 14, 2023 / 12:10 pm

Ranjeet singh solanki

मुख्यमंत्री अचानक ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट की जमीन देखने पहुंचे, हो सकता है बड़ा फैसला

मुख्यमंत्री अचानक ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट की जमीन देखने पहुंचे, हो सकता है बड़ा फैसला

कोटा। कोटा प्रवास के दौरान गुरुवार सुबह मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अचानक शम्भूपुरा पहुंचे और यहां ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट की प्रस्तावित जमीन देखी और इसकी प्रगति के बारे में जानकारी ली। अधिकारियों ने नक्शे से जमीन के बारे में पूरी जानकारी दी।

मुख्यमंत्री के दौरे के बाद ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट को लेकर बड़ा फैसला होने की संभावनाएं जताई जा रही है। दौरान नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल के अलावा जिला कलक्टर ओपी बुनकर, यूआईटी के ओएसडी आरडी मीणा, यूआईटी सचिव मानसिंह मीणा समेत तमाम अधिकारी मौजूद थे। राज्य सरकार ओर से ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट की भार रहित जमीन एयरपोर्ट अथॉरिटी के नाम दर्ज कराने के संबंध में कई बार पत्र लिखे जा चुके हैं, लेकिन राज्य सरकार के स्तर पर यह राशि जमा कराने में कोई रूचि नहीं दिखाई है।

उधर मुख्यमंत्री गहलोत ने बुधवार को पत्रकार वार्ता ने कहा कि एयरपोर्ट को लेकर हमने निशुल्क जमीन देने का जो कमिटमेंट किया था वह पूरा कर दिया है। अब केन्द्र सरकार को एयरपोर्ट बनाना चाहिए। गौरतलब है कि एयरपोर्ट का मुद्दा शहर में गरमाया हुआ है। शहर के नागरिक चाहते है कि कोटा में ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट का काम जल्द शुरू हो। राज्य सरकार की ओर से हाइटेंशन लाइन शिफिटंग आदि के लिए 160 करोड़ रुपए जमा कराने है। यह राशि जमा कराने में राज्य सरकार ने हाथ खड़े कर दिया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो