scriptLok Sabha चुनाव के सबसे अमीर उम्मदीवार हैं पेम्मासानी चंद्रशेखर, 5,785 करोड़ नेटवर्थ, डॉक्टर से बने नेता | Net worth of richest candidate Dr. Pemmasani Chandrasekhar lok sabha elections | Patrika News
राष्ट्रीय

Lok Sabha चुनाव के सबसे अमीर उम्मदीवार हैं पेम्मासानी चंद्रशेखर, 5,785 करोड़ नेटवर्थ, डॉक्टर से बने नेता

Richest Candidate Pemmasani Chandrasekhar: गुंटूर से TDP प्रत्याशी डॉ.पेम्मासानी चंद्रशेखर (Dr. Pemmasani Chandrasekhar) लोकसभा चुनाव में फिलहाल देश के सबसे अमीर प्रत्याशी हैं। डॉ. पेम्मासानी ने उस्मानिया विश्वविद्यालय से मेडिकल की डिग्री ली और पांच साल अमरीका के जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी- सिनाई अस्पताल में काम किया।

नई दिल्लीMay 13, 2024 / 09:51 am

Akash Sharma

Net worth of richest candidate Dr. Pemmasani Chandra Shekhar
Richest Candidate Pemmasani Chandrasekhar: आंध्र प्रदेश की गुंटूर लोकसभा सीट से तेलगू देसम पार्टी (TDP) के उम्मीदवार डॉ.पेम्मासानी चंद्रशेखर (Dr. Chandra Sekhar Pemmasani) ने 5785 करोड़ रुपए की संपत्ति घोषित की है। लोकसभा चुनाव में फिलहाल वह देश के सबसे अमीर प्रत्याशी हैं। हालांकि वह कहते हैं चुनाव लड़ने के लिए उनकी दौलत पर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत नहीं है, लेकिन मानते हैं कि चुनाव लड़ना आजकल महंगा सौदा है। सामान्य आदमी चुनाव मैदान में नहीं उतर सकता। इस मुद्दे पर गहन चर्चा की जरूरत है। 

NRI डॉक्टर से बने नेता, करेंगे समाज सेवा

पेम्मासानी चंद्रशेखर ने 1999 में हैदराबाद के उस्मानिया मेडिकल कॉलेज से एमबीबीएस किया। इसके बाद अमेरिका से पोस्ट-ग्रेजुएशन पूरा किया। 48 वर्षीय चंद्रशेखर ने US में पेन्सिलवेनिया के डेनविले में गेइज़िंगर मेडिकल सेंटर से एम.डी. किया है। उन्होंने पांच साल अमरीका के जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी- सिनाई अस्पताल में काम किया। बाद में वे शिक्षण संस्थाओं के संचालक और बिजनेस मैन बन गए। उनका चुनावी हलफनामा 37 पेज है। चुनाव लड़ने के मकसद के बारे में उन्होंने कहा कि उनके पास सब सुख-सुविधाएं हैं और अब समाज को सेवा के जरिये लौटाने का समय है। राज्य पर बहुत अधिक कर्ज है और पूंजी का अभाव है। वह चाहते हैं कि TDP अध्यक्ष चंद्रबाबू नायडू ने सीएम रहते जिन 130 संस्थाओं को अनुमति दी थी वह परियोजनाएं वापस जीवित हों। हालांकि यह काम आसान नहीं है, इसमें केंद्र के सहयोग की जरूरत है।
Dr. Chandra Sekhar Pemmasani TDP
Dr. Chandra Sekhar Pemmasani


हजारों करोड़ के मालिक हैं पेम्मासानी चंद्रशेखर 

चल संपत्ति – 5598.63 करोड़ रुपए

अचल संपत्ति – 106.84 करोड़ रुपए

सोना – 3.44 किलो

कार – एक टेस्ला, दो मर्सिडीज, एक रॉल्स रॉयस, एक फॉर्च्यूनर

Hindi News/ National News / Lok Sabha चुनाव के सबसे अमीर उम्मदीवार हैं पेम्मासानी चंद्रशेखर, 5,785 करोड़ नेटवर्थ, डॉक्टर से बने नेता

ट्रेंडिंग वीडियो