scriptजल्दी कीजिए, कोटा दशहरा मैदान की नीलामी हो गई शुरू, सबसे ज्यादा बोली लगाने वाले का होगा ऐतिहासिक मैदान | Kota Dussehra Maidan is getting sold | Patrika News
कोटा

जल्दी कीजिए, कोटा दशहरा मैदान की नीलामी हो गई शुरू, सबसे ज्यादा बोली लगाने वाले का होगा ऐतिहासिक मैदान

नगर निगम दशहरा मैदान की बेशकीमती जमीन को बेचने पर आमादा है।पुलिस कन्ट्रोल रूम के पास के तीन भूखण्ड बेचने के लिए ई- टेण्डर जारी कर दिए।

कोटाJun 04, 2018 / 01:46 pm

​Zuber Khan

dussehra maidan

जल्दी कीजिए, कोटा दशहरा मैदान की नीलामी हो गई शुरू, सबसे ज्यादा बोली लगाने वाले का होगा ऐतिहासिक मैदान

कोटा . नगर निगम प्रशासन दशहरा मैदान की बेशकीमती जमीन को टुकड़े कर बेचने पर आमादा है। पिछले दिनों पुलिस कन्ट्रोल रूम के पास के तीन भूखण्ड बेचने के लिए ई- टेण्डर जारी कर दिए। अब दशहरा मैदान की मुख्य जगह आशापाला मंदिर के पास की जगह बेचने की तैयारी चल रही है। मेला समिति के विरोध को दरकिनार कर यह जमीन बेची जा रही है।
Big News: कोटा के इस बाहुबली विधायक के ‘रौब’ से ‘खौफ’ खाती है बूंदी पुलिस


स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत इन दिनों दशहरा मैदान को दिल्ली के प्रगति मैदान की तर्ज पर विकसित करने का काम चल रहा है। पहले चरण का करीब 90 फीसदी काम पूरा हो गया है। दूसरे और तीसरे चरण के लिए टेण्डर की प्रक्रिया चल रही है। इस बीच निगम विकास कार्यों के लिए गए ऋण की राशि चुकाने के लिए अब दशहरा मैदान की जमीन बेच रहा है।
BIG NEWS: ढाई दिन बाद देश में कभी भी हो सकता है ब्लैक आउट!

पुलिस कन्ट्रोल रूम के पास बकरा मंडी के तीन भूखण्डों को ई नीलामी से बेच जा रहा है। इसमें एक होटल और दो भूखण्ड व्यावसायिक उपयोग के लिए बेचे जा रहे हैं। अब शक्तिनगर के सामने आशापाला मंदिर के पास जमीन बेचने के लिए भू उपयोग परिवर्तन किया गया है।
Pic: यूआईटी ने पाला सफेद हाथी, अब पाई-पाई को हुई मोहताज


मेला समिति के अध्यक्ष राममोहन मित्रा ने बताया कि सोमवार को होने वाली मेला समिति की बैठक में इस जमीन को नहीं बेचने का प्रस्ताव लिया जाएगा। समिति के सभी सदस्य यह जमीन बेचने के पक्ष में नहीं है। यदि समिति के निर्णय के बाद भी यह जमीन बेची गई तो आंदोलन करने को विवश होना पड़ेगा। दूसरे और तीसरे चरण के लिए टेण्डर की प्रक्रिया चल रही है।बैठक में इसके अलावा दुकानों के आवंटन, नक्शे सहित अन्य मसलों पर चर्चा होगी।

Home / Kota / जल्दी कीजिए, कोटा दशहरा मैदान की नीलामी हो गई शुरू, सबसे ज्यादा बोली लगाने वाले का होगा ऐतिहासिक मैदान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो