scriptकोटावासियों के लिए खुशखबरी: सड़कों पर आवारा मवेशी दिखे तो इस नम्बर पर दें सूचना, तत्काल पहुंचेगी टीम | kota Nagar Nigam released helpline number For Stray cattle Caughted | Patrika News
कोटा

कोटावासियों के लिए खुशखबरी: सड़कों पर आवारा मवेशी दिखे तो इस नम्बर पर दें सूचना, तत्काल पहुंचेगी टीम

कोटावासियों के लिए खुशखबरी है। शहरवासियों को आवारा मवेशी की समस्या से निजात दिलाने के लिए नगर निगम ने हेल्पलाइन नम्बर जारी किए हैं।

कोटाNov 19, 2019 / 08:14 pm

​Zuber Khan

kota Nagar Nigam Helpline Number

कोटावासियों के लिए खुशखबरी: सड़कों पर आवारा मवेशी दिखे तो इस नम्बर पर दें सूचना, तत्काल पहुंचेगी टीम

कोटा. शहर में सार्वजनिक स्थानों पर खुले घूमने वाले मवेशियों को पकडऩे की नगर निगम ने प्रभावी कार्रवाई शुरू करने का दावा किया है। नगर निगम आयुक्त वासुदेव मालावत ने बताया कि कार्रवाई के लिए निगम भवन स्थित हैल्पलाईन सेन्टर पर शिकायत निवारण केन्द्र बनाया गया है।
यह भी पढ़ें

दर्दनाक : ‘मां’ के दर्शन से पहले ही थम गई ‘मां’ की सांसें, ‘वो’ छीन गई मासूम बेटी के सिर से मां का आंचल

शहर के नागरिक मवेशियों से संबंधित शिकायत सूचना इस केन्द्र के दूरभाष नम्बर 0744-2500229 पर सुबह 10 से शाम 6 बजे तक दे सकेंगे। आयुक्त ने बताया कि इस केन्द्र पर मवेशियों को पकडऩे वाले श्रमिक व संसाधन उपलब्ध रहेंगे। सूचना प्राप्त होते ही यहां से श्रमिक व संसाधन मवेशियों को पकडऩे के लिए रवाना हो जाएंगे। सूचनानुसार मौके पर पहुंचकर तत्काल मवेशियों को पकडऩे की कार्रवाई की जाएगी। इस संबंध में मवेशी पकडऩे के लिए अनुबंधित संवेदक को अपने श्रमिक व संसाधन हैल्पलाइन सेन्टर के पास उपलब्ध रखने के लिए निर्देशित कर दिया गया है। यह कार्य गोशाला प्रभारी के निर्देशन में सम्पादित किया जाएगा। हालांकि शिकायत दर्ज कराने की जरूरत नहीं है। निगम का अमला कार्यालय से बाहर निकलते ही जगह-जगह आवारा मवेशी सड़कों पर नजर आएंगे।
यह भी पढ़ें

कोटा में बुलेट की रफ्तार से दौड़ी गाय ने राहगीरों को मारी टक्कर, एक कोमा में, दूसरा मौत से कर रहा संघर्ष



पशुपालकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई हो
कांग्रेस के कोटा उत्तर ए ब्लॉक अध्यक्ष राजीव आचार्य के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं के एक प्रतिनिधिमण्डल ने नगर निगम आयुक्त वासुदेव मालावत को ज्ञापन देकर पशु पालकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है। उन्होंने ज्ञापन में कहा कि आवारा मवेशियों के कारण आए दिन शहर में लोग दुर्घटनाग्रस्त हो रहे हैं। प्रतिनिधिमंडल में श्याम मीना, दिलीप शर्मा अभिमन्यु शामिल थे।

Home / Kota / कोटावासियों के लिए खुशखबरी: सड़कों पर आवारा मवेशी दिखे तो इस नम्बर पर दें सूचना, तत्काल पहुंचेगी टीम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो