script…तो यहाँ भी तस्करो तक पहुंची चन्दन की खुशबु, शिवपुरी धाम से तीन पेड़ चोरी | kota news Target of Smugglers chandan Tree theft in kota Shivpuri Dham | Patrika News
कोटा

…तो यहाँ भी तस्करो तक पहुंची चन्दन की खुशबु, शिवपुरी धाम से तीन पेड़ चोरी

chandan tree theft कई बार हो चुकी चंदन पेड़ चोरी की वारदातें
 
 
 

कोटाJul 03, 2019 / 10:41 pm

Suraksha Rajora

kota news Target of Smugglers chandan Tree theft in kota Shivpuri Dham

…तो यहाँ भी तस्करो तक पहुंची चन्दन की खुशबु, शिवपुरी धाम से तीन पेड़ चोरी

कोटा. chandan tree theft चंदन पेड़ चोरी की वारदातें थमने का नाम नहीं ले रही उद्योग नगर थाना क्षेत्र स्थित शिवपुरी धाम से मंगलवार रात अज्ञात चोर तीन चंदन के पेड़ चुराकर ले गए। रात को वहां गार्ड भी मौजूद था, लेकिन जब तक वह चोरों तक पहुंचता वे पेड़ काटकर खेतों से चकमा देकर चंदन के पेड़ चुराकर ले गए।
मिर्ची उड़ेल कर लूटना चाहते थे पेट्रोल पंप, पुलिस ने पहले ही दबोच लिया, हथियार बरामद

शिवपुरी धाम के प्रवक्ता बीएस शेखावत ने बताया कि शिवपुरी धाम परिसर के मुख्य गेट के पास तीन चंदन के पेड़ लगे हुए थे। तीनों पेड़ 525 शिवलिंग व मुख्य शिवलिंग के पास दीवार से सटे हुए थे। जिन्हें मंगलवार रात को अज्ञात चोर चुराकर ले गए।
यहां पर चंदन के पेड़ इसलिए लगा रखे है ताकी भोलेनाथ की पूजा में इस्तेमाल करने के लिए प्रतिदिन भक्तों को यहां से चंदन मिल सकें। चोरों ने मंगलवार को रात में गार्डों को चकमा देकर चोरी को अंजाम दिया। गार्डों ने रात को चोरों को देख भी लिया था और उन्हें पकडऩे का प्रयास भी कियाए लेकिन वे फरार हो गए।
कटर से काटे, खेतों से होकर भागे –

चोर पूरे गिरोह के साथ आए थे और वे अपने साथ इलेक्ट्रॉनिक कटर लेकर आए थे। जो चोर करके केवल चंदन के पेड़ का तना ही तना लेकर चले गए। वे खेतों से होकर फरार हो गए। जिस जगह शिवपुरी धाम है। वहां पास में करीब 20 से 25 बीघा का एक खेत है। जहां चोर छुपकर बैठे हुए थे। शिवपुरी धाम बहुत बड़ा इलाका है। ऐसे में गार्ड दूसरे छोर पर था और चोर दूसरे छोर पर से चोरी करके ले गए। जब आवाज आई तो गार्ड दोड़ता हुआ वहां आया, लेकिन बदमाश फरार हो गए।
एक वर्ष में डेढ़ दर्जन पेड़ चोरी –
एक-डेढ़ वर्ष पहले तक शिवपुरी धाम परिसर में करीब 17-18 चंदन के पेड़ थे। जिन्हें चोर एक-एक कर चुरा ले गए। इस मामले में अब तक किसी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी। ऐसे में चोरों के हौंसले बुलंद है।

Home / Kota / …तो यहाँ भी तस्करो तक पहुंची चन्दन की खुशबु, शिवपुरी धाम से तीन पेड़ चोरी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो