कोटा ग्रामीण पुलिस की समझाइश से 72 शादियां स्थगित

रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़ा व लॉकडाउन की सख्ती से पालना के साथ कोटा ग्रामीण पुलिस आमजन को जागरूक करने का काम भी कर रही है। पुलिस ने ग्रामीण क्षेत्र में 72 शादियां परिजनों से समझाइश कर स्थगित करवाई।

By: Haboo Lal Sharma

Published: 08 May 2021, 06:33 PM IST

कोटा. रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़ा व लॉकडाउन की सख्ती से पालना के साथ कोटा ग्रामीण पुलिस आमजन को जागरूक करने का काम भी कर रही है। पुलिस ने ग्रामीण क्षेत्र में 72 शादियां परिजनों से समझाइश कर स्थगित करवाई। साथ ही जिले की सीमा पर पहले से स्थापित नाकों के अतिरिक्त 45 नाके और बनाए गए है।

ग्रामीण जिले में 72 शादियां स्थगित
एसपी शरद चौधरी ने बताया कि बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते ग्रामीण क्षेत्रों में शादी विवाह समारोह में लोग गाइड लाइन की पालना नहीं कर रहे थे। कोटा ग्रामीण के विभिन्न थाना क्षेत्रों में बीट कांस्टेबल, बीट प्रभारी, थानाधिकारी व वृत्ताधिकारियों की समझाइश के बाद कोटा ग्रामीण जिले में 7 से 8 मई दो दिन में 72 शादियां उनके परिवारजनों द्वारा स्थगित कर दी गई। इनमें सुकेत थाना क्षेत्र में 3, देवलीमांझी में 3, कैथून में 10, सीमलिया में 2, सुल्तानपुर में 23, मंडाना में 4, बूढादीत में 9, चेचट में 4, दीगोद में 6, बपावरकलां में 2, रामगंजमंडी थाना क्षेत्र में 2 शादियां परिजनों से समझाइश के बाद स्थगित की है।

45 नाके और किए स्थापित
एसपी ने बताया कि 10 मई से सम्पूर्ण लॉकडाउन की पालना के लिए गांवों व कस्बों में वाहनों व व्यक्तियों की आवाजाही रोकने के लिए 45 अतिरिक्त नाके विभिन्न थाना क्षेत्रों में बनाए गए है। उन्होंने बताया कि पूर्व में 7 अन्तरराज्जीय एवं 12 अंतर जिला नाके संचालित है जिनमें 300 के करीब पुलिस व आरएसी के जवान तैनात है।

Haboo Lal Sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned