scriptChambal River Accident : लोकसभा अध्यक्ष बिरला ने बंधाया ढांढ़स, कहा ‘हमेशा आपके साथ खड़ा हूं | lok shabh sapeaker om birla news | Patrika News
कोटा

Chambal River Accident : लोकसभा अध्यक्ष बिरला ने बंधाया ढांढ़स, कहा ‘हमेशा आपके साथ खड़ा हूं

चम्बल नाव दुखांतिका… पीडि़त परिवारों से मिले लोकसभा अध्यक्ष, दो-दो लाख रुपए की आर्थिक सहायता के चैक सौंपे

कोटाSep 27, 2020 / 07:08 pm

Ranjeet singh solanki

Chambal River Accident : लोकसभा अध्यक्ष बिरला ने बंधाया ढांढ़स, कहा 'हमेशा आपके साथ खड़ा हूं

Chambal River Accident : लोकसभा अध्यक्ष बिरला ने बंधाया ढांढ़स, कहा ‘हमेशा आपके साथ खड़ा हूं

कोटा. संसदीय क्षेत्र कोटा-बूंदी के चार दिवसीय दौरे पर आए लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला रविवार को चम्बल नाव दुखांतिका के पीडि़त परिवारों को ढांढ़स बंधाने उनके घरों पर पहुंचे। उन्होंने शोक संतृप्त परिजनों को आश्वस्त किया कि वे हर सुख-दुख में उनके साथ हैं। उनकी हरसंभव सहायता को सदैव तत्पर रहेंगे। इस दौरान बिरला के प्रयासों से प्रधानमंत्री राहत कोष से स्वीकृत दो-दो लाख रुपए की सहायता राशि के चेक भी परिजनों को सौंपे गए। लोकसभा का मानसून सत्र अनिश्तिकाल के लिए स्थगित होने के बाद बिरला रविवार सुबह कोटा पहुंचे। सुबह उन्होंने कैंप कार्यालय में आमजन से भेंट कर समस्याएं सुनी। दोपहर बाद वे इटावा क्षेत्र के लिए रवाना हो गए। बिरला सबसे पहले छत्रपुरा गांव पहुंचे। इसके बाद तलाव गांव और बरनाहाली होते हुए आरामपुरा पहुंचे। बिरला ने पीडि़त परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि जो क्षति हुई है, उसकी पूर्ति संभव नहीं है। आप सब मेरे परिवार के सदस्य हैं और दुख की इस घड़ी में मैं आपके साथ हूं। उन्होंने सभी परिवारों को आश्वस्त किया कि परेशानी की किसी भी घड़ी में वे पीडि़त परिवारों की हरसंभव मदद के लिए तत्पर रहेंगे। उन्होंने परिवार को सहायता की आवश्यकता होने पर कोटा कार्यालय सम्पर्क करने को भी कहा।
गौरतलब है कि गत 16 सितम्बर को गोठड़कलां गांव के निकट चम्बल नदी में नाव पलटने से 13 लोगों की मृत्यु हो गई थी। घटना की जानकारी मिलते ही बिरला ने कोटा जिला प्रशासन को बचाव कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए थे। इस दौरान पूर्व विधायक हीरालाल नागर व अन्य पदाधिकारी साथ में थे।
सामाजिक सुरक्षा योजना.मनरेगा में दिलाएं लाभ

लोकसभा अध्यक्ष ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को पीडि़त परिवारों को पालनहार योजना, वृद्धावस्था पेंशन, विधवा पेंशन आदि सामाजिक सुरक्षा योजनाओं का लाभ दिलाया जाए। इसके साथ ही पीडि़त परिवारों के प्रत्येक पात्र व्यक्ति को मनरेगा में काम मिले यह भी सुनिश्चित किया जाए।
बूढ़ादीत मंदिर का होगा विकास

इटावा क्षेत्र जाते समय बिरला ने जगह-जगह गाड़ी रोक कर ग्रामीणों से भेंट की। इस दौरान लोगों ने बिरला को अपनी समस्याओं की जानकारी दी। ग्रामीणों ने बूढ़ादीत के सूर्य मंदिर में विकास कार्य करवाए जाने की भी मांग की। बिरला ने समस्याओं के शीघ्र समाधान तथा सूर्य विकास में विकास कार्यों के लिए अतिरिक्त राशि स्वीकृत करने का आश्वासन दिया।

Home / Kota / Chambal River Accident : लोकसभा अध्यक्ष बिरला ने बंधाया ढांढ़स, कहा ‘हमेशा आपके साथ खड़ा हूं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो