scriptजानिए, चलती ट्रेन में लुटेरी गैंग ने पुलिस अफसर को कैसे लूटा, जीआरपी ने किया खुलासा | Loot Gang Expose in Train by Police, Zahar khurani Gang arrested | Patrika News
कोटा

जानिए, चलती ट्रेन में लुटेरी गैंग ने पुलिस अफसर को कैसे लूटा, जीआरपी ने किया खुलासा

जीआरपी ने टे्रनों के एसी कोच में जहरखुरानी कर लूट करने वाली अन्तरराज्यीय गैंग का खुलासा करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार किया।

कोटाAug 30, 2018 / 01:01 am

​Zuber Khan

Zahar khurani

जानिए, चलती ट्रेन में लुटेरी गैंग ने पुलिस अफसर को कैसे लूटा, जीआरपी ने किया खुलासा

कोटा. जीआरपी ने टे्रनों के एसी कोच में जहरखुरानी कर लूट करने वाली अन्तरराज्यीय गैंग का खुलासा करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार किया, जबकि तीन को प्रोडक्शन वारंट पर कोटा लाया जाएगा।

यह भी पढ़ें

बन ठनकर एसी में सफर करता, चोरी कर भाग जाता

जीआरपी निरीक्षक गंगासहाय शर्मा ने बताया कि 9 मई 2018 को जयपुर बनीपार्क निवासी पुलिस निरीक्षक नाहरसिंह मुम्बई-जयपुर सुपर एक्सपे्रस में जयपुर आ रहे थे। उनकी सीट आरएसी थी, पास की सीट के यात्रियों ने उनसे मेलजोल बढ़ाया। बाद में नशीली चाय पिला दी जिससे वे बेहोश हो गए। इसके बाद वे उनके ब्रीफकेस से 2 लाख 50 हजार 7 सौ रुपए, कागजात लूटकर किसी स्टेशन पर उतरकर फरार हो गए।
नाहरसिंह की रिपोर्ट के बाद कोटा जीआरपी निरीक्षक के नेतृत्व में विशेष टीम का गठन किया गया। इसमें तीन आरोपियों जुनैद आलम, इब्राहिम के बारे में पीएनआर के आधार पर तस्दीक करवाई गई। इसके बाद टीम ने दिल्ली, गाजियाबाद, आगरा, रतलाम में मुखबिरों के माध्यम से आरोपियों की तलाश करवाई। सीसीटीवी फुटेज भपी खंगाले। इसके अलावा जहरखुरानी से जुड़ी गैंगों के सदस्यों से पूछताछ व कॉल डिटेल के आधार पर वारदात करने वाले पांच जने मोहम्मद सफर, मोहम्मद जुनैद आलम, मोहम्मद इब्राहिम, मोहम्मद जहीर, मोहम्मद समसुल को चिन्हित किया। गैंग के दो सदस्यों को बिहार के किशनगंज निवासी जुनैद (31) व इब्राहिम को गाजियाबाद दिल्ली से गिरफ्तार किया। वहीं तीन अन्य आरोपी भोपाल जेल में हैं।
यह भी पढ़ें

राजस्थान के इस शहर में कांग्रेस उतरी सड़को पर, इस मांग के पूरा नहीं होने पर दी आंदोलन जारी रखने की चेतावनी

जीआरपी ने रेलवे न्यायालय से शेष तीनों को प्रोडक्शन वारंट पर लेने के लिए वारंट जारी करवाया। पूछताछ में जुनैद ने कबूला कि उसने अपने साथियों के साथ मई 2018 में अमृतसर कोच्चिवली सम्पर्क क्रांति में भी चंडीगढ़ निवासी जैकब से एसी कोच में नशीला कोल्ड ड्रिंक पिलाकर सोने की चैन, सोने की अंगूठी, 16 हजार रुपए नकद, दो मोबाइल लूटे थे।
VIDEO: टेबल पर फेंके पैसे, धक्का-मुक्की और शुरू हुआ पुलिस का लाठीचार्ज… पढि़ए पूरी खबर

कई राज्यों में करते थे वारदात
उन्होंने बताया कि आरोपी पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, राजस्थान, उत्तरप्रदेश, मध्यप्रदेश, गुजरात, महाराष्ट, बिहार एवं उत्तराचंल की चलने वाली ट्रेनों में वारदातों को अंजाम देते थे।

Home / Kota / जानिए, चलती ट्रेन में लुटेरी गैंग ने पुलिस अफसर को कैसे लूटा, जीआरपी ने किया खुलासा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो