scriptमौसम विभाग ने जारी की आगामी दिनों में भारी बारिश की चेतावनी | Meteorological Department issued warning of heavy rain in Rajasthan | Patrika News
कोटा

मौसम विभाग ने जारी की आगामी दिनों में भारी बारिश की चेतावनी

पारा फिर चढ़ा, गर्मी से बेहाल

कोटाJul 11, 2020 / 06:54 pm

shailendra tiwari

मौसम विभाग ने जारी की आगामी दिनों में भारी बारिश की चेतावनी

मौसम विभाग ने जारी की आगामी दिनों में भारी बारिश की चेतावनी

कोटा. शहर में मानसून की बेरुखी से पारा फिर चढऩे लगा है। इससे गर्मी से लोग बेहाल हैं। हालात यह है कि उमसभरी गर्मी के चलते लोग पसीने से तरबतर हो रहे हैं। पंखे व कू लर की हवा भी बेअसर साबित हो रही है।
इससे पहले सुबह से ही तेज गर्मी का असर शुरू हो जाता है। शनिवार दोपहर में बादल छाए, लेकिन उमस का जोर बना रहा। अधिकतम तापमान 36.3 व न्यूनतम तापमान 27.6 डिग्री सेल्सियस रहा। हवा की रफ्तार 5 किमी प्रति घंटे की रही।
मौसम विभाग का कहना है कि वर्तमान में मानसून हिमालय के तलहटी क्षेत्र में है। अगले 48 घंटों के बाद मानसून सामान्य स्थिति में आने के कारण पूर्वी राजस्थान में 13 जुलाई से तथा पश्चिमी राजस्थान में 15 जुलाई से बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होने की संभावना है।
राज्य में आगामी दो दिन मेघ गर्जन के साथ हल्की व मध्यम बारिश होने तथा 13 व 14 जुलाई से बारिश के आसार हंै। 14-15 जुलाई को कोटा व उदयपुर संभागों में, जबकि 15 जुलाई को जोधपुर संभाग के जिलों में एक-दो स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है।

Home / Kota / मौसम विभाग ने जारी की आगामी दिनों में भारी बारिश की चेतावनी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो