scriptKota Coaching Latest News : मुख्यमंत्री से मंत्री की पुकार, अब कोचिंग खोलें सरकार | Minister's call to Chief Minister, now reopen coaching | Patrika News
कोटा

Kota Coaching Latest News : मुख्यमंत्री से मंत्री की पुकार, अब कोचिंग खोलें सरकार

-स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल ने मुख्यमंत्री से कोचिंग खोलने का आग्रह किया-मुख्यमंत्री ने किया राजकीय कला महाविद्यालय कोटा के नए भवन का लोकार्पण

कोटाJul 14, 2021 / 10:49 pm

Kanaram Mundiyar

कोटा.
कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के कारण बंद हुई कोचिंग (ReOpen Coaching ) को पुन: खोलने की मांग को लेकर पिछले कई दिनों से कोटा मेंं चल रहे आंदोलन के बाद बुधवार को नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल का भी कोटा के लिए दर्द छलक पड़ा। राजकीय कला महाविद्यालय के नए भवन के वर्चुअल उद्घाटन समारोह में मंत्री धारीवाल ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से कोचिंग खोलने का आग्रह किया। धारीवाल ने कहा कि अब सरकार को कोचिंग (Kota Coaching ) खोलने की पहल करनी चाहिए।

लम्बे इंतजार के बाद राजकीय कला महाविद्यालय कोटा के नए भवन का लोकार्पण मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बुधवार को ऑनलाइन किया। इस अवसर पर प्रदेशभर में 11 नवीन महाविद्यालय भवनों का लोकार्पण और दो नवीन महाविद्यालयों का शिलान्यास हुआ।
इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि राजस्थान उच्च शिक्षा के क्षेत्र में नवीन उपलब्धियां हासिल करने जा रहा है।
प्रदेश की सरकार उच्च शिक्षा के क्षेत्र में निरंतर प्रगति कर रही है। इस कोरोना में भी सरकार ने विद्यार्थियों के लिए ऑनलाइन कक्षाएं चलाकर देश में एक मिसाल कायम की है। उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह ने कहा कि सरकार उच्च शिक्षा की दिशा में लगातार कदम बड़ा रही है। स्वायत्त शासन मंत्री शांति कुमार धारीवाल ने कहा कि मैं कोटा से आता हूं। कोटा ने शिक्षा के क्षेत्र में पूरी दुनियां में अपनी एक अलग पहचान बनाई है। यहां से हजारों डॉक्टर, इंजीनियर और शिक्षाविद् निकले हैं, जो पूरे देश में अपना नाम रोशन कर रहे है।
उन्होंने क हा है कि भले ही यह भवन राजकीय कला महाविद्यालय कोटा के नाम से बना है, लेकिन इस कॉलेज में छात्रों की संख्या ज्यादा होने के कारण यह भवन विज्ञान संकाय को दे दिया जाए। उन्होंने उच्च शिक्षा मंत्री से भी यह अनुरोध किया कि इस विषय पर गंभीरता से विचार कर शीघ्र इसका निस्तारण किया जाए। मंत्री धारीवाल ने मुख्यमंत्री से विनम्र अनुरोध किया कि अब कोटा की कोचिंग (Kota Coaching ) को खोलने की पहल होनी चाहिए, क्योंकि यह कोटा के आर्थिक विकास की रीढ़ है। इस अवसर महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. संजय भार्गव भी मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो