scriptघरों में रहकर कोरोना के कुचक्र को तोड़ें: विधायक कल्पना देवी | Mla kalpna devi appeal to follow lockdown | Patrika News
कोटा

घरों में रहकर कोरोना के कुचक्र को तोड़ें: विधायक कल्पना देवी

अपील: जनता लॉकडाउन की पालना करें, स्वास्थ्य दल का सहयोग करें
 
 
 

कोटाApr 05, 2020 / 06:22 pm

Jaggo Singh Dhaker

घरों में रहकर कोरोना के कुचक्र को तोड़ें: विधायक कल्पना देवी

घरों में रहकर कोरोना के कुचक्र को तोड़ें: विधायक कल्पना देवी

कोटा. लाडपुरा की विधायक कल्पना देवी ने कोरोना को फैलने से रोकने के लिए सघन स्क्रीनिंग, कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग और उनकी सैंपलिंग सुनिश्चित करवाने की प्रक्रिया में सहयोग करने की अपील की है। उन्होंने कहा, इस प्रक्रिया से किसी बीमारी से संक्रमित लोगों का तुरंत पता चल सकेगा और उनका समय पर इलाज भी जल्दी हो सकेगा।
लॉक डाउन : मदद को आगे आए किन्नर, जरूरतमंदों का बने सहारा ,राशन सामग्री लेकर पहुंचे

उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में पूरे देश में व्यापक स्तर पर एक्टिव सर्विलांस टीम द्वारा सर्वे और स्क्रीनिंग के जरिए कोरोना के कुचक्र को तोड़ा जा रहा है। उन्होंने कहा, सुपर स्पेशलिटी विंग और मेडिकल कॉलेज के नवीन अस्पताल को कोरोना डेडिकेटेड अस्पताल में बदलने का कार्य हो रहा है। इसे तेजी से करने की जरूरत है। वहां उपलब्ध सुविधाओं, वेंटिलेटर्स की स्थिति, सर्वे, स्क्रीनिंग, सैंपलिंग, टेस्टिंग, आपातकाल होने पर कंटेनमेंट प्लान, चिकित्सा सामग्री की उपलब्धता के साथ स्वास्थ्यकर्मियों के प्रशिक्षण पर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है। वहीं इससे ज्यादा जरूरी है कि सब लोग लॉकडाउन की पालना करें।
कभी खिचड़ी तो कभी आलू पूड़ी बना रहे कोटा के ये युवा, 250 लोगों तक रोज पहुंचता है खाना

यदि कुछ दिन सभी घरों में रहेंगे तो कोरोना का कुचक्र टूट जाएगा। उन्होंने कहा, जिले की स्वास्थ्य टीम लोगों का जीवन बचाने के लिए दिन रात काम कर रही है। इसलिए उनका सम्मान करें। विधायक कल्पना देवी ने लाडपुरा विधानसभा क्षेत्र सहित कोरोना से जुड़े अनेक विषयों पर कार्यकर्ता से से फीडबैक लिया। उन्होंने कहा, मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य, अधीक्षक, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी, पीएमओ सहित चिकित्सा विभाग के अन्य अधिकारियों की टीम लगातार काम कर रही है। पूरी टीम का कार्य सराहनीय है।

Home / Kota / घरों में रहकर कोरोना के कुचक्र को तोड़ें: विधायक कल्पना देवी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो