मनरेगा में उत्कृष्ट कार्य पर कलक्टर गोयल सम्मानित

मनरेगा में उत्कृष्ट कार्य पर कलक्टर गोयल सम्मानित

shailendra tiwari | Publish: Sep, 11 2018 09:23:03 PM (IST) Kota, Rajasthan, India

गौरतलब है कि गोयल ने अजमेर जिला कलक्टर रहते हुए वर्ष 2016-17 के दौरान मनरेगा में किए नवाचारों को प्रदेश ही नहीं, वरन राष्ट्रीय स्तर पर भी सराहा गया था।

कोटा. मनरेगा में नवाचार एवं उत्कृष्ठ कार्य करने पर जिला कलक्टर गौरव गोयल को मंगलवार को दिल्ली के विज्ञान भवन में आयोजित समारोह में केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर एवं केन्द्रीय राज्य मंत्री रामपाल यादव ने सम्मानित किया।
गौरतलब है कि गोयल ने अजमेर जिला कलक्टर रहते हुए वर्ष 2016-17 के दौरान मनरेगा में किए नवाचारों को प्रदेश ही नहीं, वरन राष्ट्रीय स्तर पर भी सराहा गया था। राष्ट्रीय पुरस्कार के लिए 18 जिलों का चयन किया था। जिनमें अजमेर एवं झालावाड़ जिले भी थे। अजमेर जिले में जिला कलक्टर रहते हुए गोयल ने 282 ग्राम पंचायतों में मनरेगा के तहत पहली बार इन्टर लॉकिंग सड़कों एवं सीसी सड़कों का निर्माण करवाकर गांव-गांव तक सुगम मार्ग प्रदान करवाया। गोयल को आरएसएलडीसी में आयुक्त के पद पर रहने के दौरान भी युवाओं को रोजगार एवं कौशल विकास में किए कार्यो के आधार पर राष्ट्रीय स्तर पर सम्मानित किया जा चुका है। पुरस्कार के समय जिला परिषद अजमेर के वर्तमान मुख्य कार्यकारी अधिकारी भी साथ रहे। उन्हें केन्द्रीय मंत्री ने प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया।

छात्र संघ चुनाव नतीजे :छात्र संघ के दंगल में एबीवीपी का मगंल...

न्यास की नई आवासीय योजना लॉन्च

कोटा. नगर विकास न्यास कोटा ने मंगलवार को सावित्री बाई फुले आवासीय योजना की आवेदन पुस्तिका का विमोचन किया। इस योजना में आर्थिक दृष्टि से कमजोर आय वर्ग के लिए (जी प्लस 1) आवासों का निर्माण किया गया है।
न्यास के अधिशासी अभियंता (आवास) ने बताया इस योजना में आर्थिक दृष्टि से कमजोर आय वर्ग के लिए 752 (जी प्लस 1) आवासों का निर्माण किया गया है। आवासों का निर्मित क्षेत्रफल लगभग 390 वर्गफीट है, कीमत 4 लाख 68 हजार रुपए रखी गई है। योजना में तीन लाख तक वार्षिक आय वाले आवेदक आवेदन कर सकते हैं। योजना के आवेदन पत्र 11 से 29 सितम्बर तक आईसीआईसीआई बैंक की सभी शाखाओं में उपलब्ध रहेंगे। आवेदक को 2 हजार प्रशासनिक व 1 हजार रुपए पंजीकरण राशि के तौर पर जमा कराने होंगे। सफल आवेदकों की पंजीकरण राशि आवास की कीमत में समायोजित कर ली जाएगी व असफल आवेदकों को यह राशि लौटा दी जाएगी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned