scriptमोदी की ‘परीक्षा पर चर्चा’, कोटा में बच्चों ने लाइव प्रसारण देखा | Modi's 'discussion on exam', children in Kota watched live broadcast | Patrika News
कोटा

मोदी की ‘परीक्षा पर चर्चा’, कोटा में बच्चों ने लाइव प्रसारण देखा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को दिल्ली स्थित तालकटोरा स्टेडियम में स्कूली बच्चों से परीक्षा पर चर्चा की। इस कार्यक्रम का लाइव प्रसारण भी किया गया। कोटा के विभिन्न स्कूलों में बच्चों ने इसे देखा।

कोटाJan 20, 2020 / 11:50 pm

Deepak Sharma

मोदी की 'परीक्षा पर चर्चा', कोटा में बच्चों ने लाइव प्रसारण देखा

मोदी की ‘परीक्षा पर चर्चा’, कोटा में बच्चों ने लाइव प्रसारण देखा

कोटा. परीक्षा से पहले बच्चों को तनाव मुक्ति को लेकर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को दिल्ली स्थित तालकटोरा स्टेडियम में स्कूली बच्चों से परीक्षा पर चर्चा की। इस कार्यक्रम का लाइव प्रसारण भी किया गया। कोटा के विभिन्न स्कूलों में बच्चों ने इसे देखा। स्कूलों में बड़ी-बड़ी टीवी स्क्रीन लगाई गई। करीब 2 घण्टे तक चले कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी ने जीवन में नए लक्ष्य लेकर आगे बढऩे की बात कही।
उन्होंने कहा कि परीक्षा जिंदगी नहीं है, परीक्षा एक मुकाम है। हमें पूरे विश्वास के साथ आगे बढऩा है। हम कह सकते हैं कि आने वाला कल आपका है, हिंदुस्तान का है। जीवन में बदलाव लाए, हम आज तक उस परिपाटी पर चलते आ रहे है कि सामने वाला क्या कर रहा है, हम भी वहीं करते है, लेकिन इस परिपाटी को छोड़कर जीवन की राह हमें खुद चुननी है। इससे ही जीवन में बदलाव आएंगे।
मोदी ने परीक्षा तनाव मुक्ति पर विद्यार्थियों को बताया कि परीक्षा ही जीवन का एक मात्र महत्वपूर्ण पड़ाव नहीं है, बल्कि पाठ्यतेर गतिविधियां भी जीवन में बहुत उपयोगी है। अभिभावकों को विद्यार्थियों पर अनावश्यक दबाव न बनाकर शिक्षणेत्तर गतिविधियों से भी जोडऩा चाहिए। जीवन में राहें अपने आप निकल जाएगी।
जोश और मेहनत से आगे बढ़ते रहे। कर्तव्य का पालन करें। परीक्षा से चर्चा कार्यक्रम में कोटा से भी तीन बच्चों का चयन हुआ था। केन्द्रीय विद्यालय क्रमांक-एक से कक्षा 12वीं की छात्रा प्रियंका चौधरी ने उसमें हिस्सा लिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो