scriptमां की ममता ने जीती कोरोना से जंग | Mother's mother wins battle with Corona | Patrika News
कोटा

मां की ममता ने जीती कोरोना से जंग

मदर डे की पूर्व संध्या पर कोटा कोचिंग से शनिवार को राहत देने वाली खबर आई है। मां का साथ मिला तो तीन साल की बेटी ने कोरोना से जंग जीत ली है। वह अपनी मां के साथ सकुशल अपने घर पर पहुंच चुकी है। नए अस्पताल से जब उसकी छुट्टी की गई तो अस्पताल के गेट पर खड़े होकर डॉक्टरों ने उनका तालिया बजाकर उत्साहवर्धन किया।
 

कोटाMay 09, 2020 / 10:39 pm

Abhishek Gupta

मां की ममता ने जीती कोरोना से जंग

मां की ममता ने जीती कोरोना से जंग

कोटा. मदर डे की पूर्व संध्या पर कोटा कोचिंग से शनिवार को राहत देने वाली खबर आई है। मां का साथ मिला तो तीन साल की बेटी ने कोरोना से जंग जीत ली है। वह अपनी मां के साथ सकुशल अपने घर पर पहुंच चुकी है। नए अस्पताल से जब उसकी छुट्टी की गई तो अस्पताल के गेट पर खड़े होकर डॉक्टरों ने उनका तालिया बजाकर उत्साहवर्धन किया। अस्पताल से शनिवार को चार कोरोना पॉजिटिव 4 मरीजों को छुट्टी दी गई। अपनी तीन साल की मासूम बेटी को स्वस्थ देखकर मां की आंखें खुशियों के आंसूओं से भर गई। मां भी अपनी नन्ही जान के साथ कोविड-19 वार्ड में साथ रही, लेकिन उन्होंने पूरी सावधानी बरती। अस्पताल अधीक्षक डॉ. सीएस सुशील ने बताया कि शनिवार को 4 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया। टिम्बर मार्केट निवासी तीन साल की बालिका 30 अप्रेल को पॉजीटिव आने पर अस्पताल में भर्ती कराया था। उसकी दो मई को नेगेटिव रिपोर्ट आई। उसके बाद 4 को फिर नेगेटिव रिपोर्ट आई। घर पर ही आइसोलेट की व्यवस्था होने के कारण उसे मां के साथ छुट्टी कर दी। अब वह घर पर ही 14 दिन क्वारंटाइन रहेगी। सबसे बड़ी बात यह है कि कोविड अस्पताल में इतने दिनों के बाद भी मां साथ रहने पर उनकी कोरोना जांच की गई, लेकिन उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आई है। छुट्टी के समय अस्पताल के गेट पर खुद अधीक्षक डॉ. सीएस सुशील, डॉ. नीलेश जैन, डॉ. आरपी मीणा समेत अन्य स्टाफ ने कोरोना से जंग जीतने पर मरीजों का तालियों से उत्साहवर्धन किया।
——————-
इन मरीजों को मिली छुट्टी

डॉ. सुशील ने बताया कि स्वस्थ हुए चारों मरीज कोटा शहर के ही है। इनमें 34 वर्षीय टिबंर मार्केट निवासी महिला, 70 वर्षीय इन्द्रा मार्केट निवासी बुजुर्ग महिला, 45 वर्षीय आकाशवाणी निवासी पुरूष और टिंबर मार्केट निवासी 3 वर्षीय मासूम बालिका भी शामिल है। गौरतलब है कि अस्पताल से अबतक 124 कोरोना पॉजिटिव मरीज स्वस्थ होकर अपने घर लौट चुके हैं। दो बार नेगेटिव मरीजों की संख्या 198 पर पहुंच चुकी है। शनिवार को भी एक मरीज नेगेटिव हुआ है।

Home / Kota / मां की ममता ने जीती कोरोना से जंग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो