कोटा की मण्डली ही करेगी रामलीला का मंचन..पांच जगह होगा रामकथा का आयोजन ,दशहरा मेले को देंगे भवय रूप

कोटा की मण्डली ही करेगी रामलीला का मंचन..पांच जगह होगा रामकथा का आयोजन ,दशहरा मेले को देंगे भवय रूप
कोटा की मण्डली ही करेगी रामलीला का मंचन..पांच जगह होगा रामकथा का आयोजन ,दशहरा मेले को देंगे भवय रूप

Suraksha Rajora | Updated: 20 Sep 2019, 10:49:46 PM (IST) Kota, Kota, Rajasthan, India

National Dussehra Fair सांस्कृतिक कार्यक्रम में नामी कलाकारों पर लाखों रुपए खर्च

कोटा. राष्ट्रीय दशहरा मेले में कोटा की मण्डली ही रामलीला का मंचन करेगी। मण्डली का चयन शुक्रवार को कर दिया है। राघव कला केन्द्र को यह जिम्मा सौंपा गया है। राजस्व समिति अध्यक्ष महेश गौतम लल्ली ने बताया कि कलाकारों की प्रस्तुतियों के रिकॉर्ड के आधार पर चयन किया गया है।

चुनावी साल में मेला समिति की ओर से सांस्कृतिक कार्यक्रम में नामी कलाकारों के कार्यक्रमों पर लाखों रुपए की राशि खर्च करने पर कांग्रेस के पार्षदों ने सवाल खड़े कर दिए हैं। भाजपा के पार्षद भी सिने संध्या व पंजाबी नाइट में लाखों रुपए के बजट खर्च करने को औचित्यहीन बता रहे हैं।


प्रतिपक्ष नेता अनिल सुवालका व कांग्रेस के वरिष्ठ पार्षद दिलीप पाठक ने सिने संध्या में गायक कलाकार सोनू निगम को 58 लाख रुपए में बुलाने के लिए डाली गई निविदाओं में मेला समिति पर गंभीर आरोप लगाए हैं। निविदा की जांच के लिए आयुक्त व राज्य सरकार को पत्र लिखा जाएगा। उन्होंने आरोप लगाया कि ऐसी शर्तें जोड़ी गई कि निविदा प्रक्रिया में अन्य इवेंट कम्पनियां भाग नहीं ले पाई। दो इवेंट कम्पनियों ने ही इसमें भाग लिया था।

कहा कि निविदा प्रपत्रों को भरने की लिखावट भी एक ही प्रतीत हो रही है। मिलीभगत कर दरें डाली गई है। टेण्डर में पूल हुआ है। निगम में पूर्व महापौर सुमन श्रृंगी के कार्यकाल में सिने संध्या में सोनू निगम ने 2.51 लाख रुपए में प्रस्तुति दी थी। उधर पार्षद राखी गौतम ने कहा कि सांस्कृतिक कार्यक्रमों की राशि में कटौती कर बाढ़ पीडि़तों की मदद में राशि खर्च की जाए।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned