scriptरेहाना की कब्र भी नहीं खोल सकी मौत का राज फिर होगी तलाश | National human rights commission ask for Report in 4 week | Patrika News
कोटा

रेहाना की कब्र भी नहीं खोल सकी मौत का राज फिर होगी तलाश

कोटा किशोरपुरा थाने में गिरफ्तार चोरी के आरोपित इमरान की पत्नी की संदिग्ध अवस्था में मौत के मामले में राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने सोमवार को प्रसंज्ञान लेते हुए पुलिस अधीक्षक से चार सप्ताह में रिपोर्ट पेश करने को कहा है।

कोटाJun 20, 2017 / 08:44 pm

shailendra tiwari

National human rights commission ask for Report in 4 week

National human rights commission ask for Report in 4 week

आयोग ने यह प्रसंज्ञान ह्यूमन रिलीफ सोसायटी के महासचिव एडवोकेट अख्तर खान अकेला की शिकायत पर लिया है। अख्तर खान ने बताया कि किशोरपुरा थाने के तत्कालीन सीआई देरावर सिंह के घर हुई चोरी के मामले में पुलिस ने अक्टूबर 2016 में साजीदेहड़ा निवासी इमरान को गिरफ्तार कर कई दिन तक अवैध रूप से हिरासत में रखकर उसकी पिटाई की थी। उसकी पत्नी रेहाना से भी पुलिस ने मारपीट की थी। जिससे उसकी मौत हो गई थी। इस मामले के तूल पकड़ने पर इमरान की ओर से दी गई रिपोर्ट पर सीआई समेत पुलिस कर्मियों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज हुआ था। वहीं रेहाना का शव कब्र से निकालकर उसका मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम कराया गया था। 
यह भी पढ़ें
फोरलेन पर फिर खोल दिए मौत के द्वार


खान ने बताया कि इस मामले में मुकदमा दर्ज होने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं करने पर उन्होंने मानवाधिकार आयोग में शिकायत दी थी। जिस पर आयोग ने पूर्व मे प्रसंज्ञान लेते हुए पुलिस से जवाब मांगा था। पुलिस की ओर से दिए गए जवाब में रेहाना की मौत को प्राकृतिक बताया गया था। जिससे आयोग संतुष्ट नहीं हुआ। आयोग ने सोमवार को फिर से इस मामले में प्रसंज्ञान लेते हुए शहर पुलिस अधीक्षक को पत्र लिखकर चार सप्ताह में रेहाना की मौत से संबंधित रिपोर्ट पेश करने को कहा है। जिसमें उसके इलाज से लेकर पोस्टमार्टम और बिसरा रिपोर्ट शामिल है।
गौरतलब है कि पुलिस ने इमरान को चोरी के मामले में गिरफ्तार कर लिया था। लेकिन अभी तक चालान पेश नहीं किया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो