scriptनीट-यूजी : 31 मई तक त्रुटि सुधार का एक और मौका | NEET-UG: One more chance of error correction by 31 May | Patrika News
कोटा

नीट-यूजी : 31 मई तक त्रुटि सुधार का एक और मौका

हिंदी, अंग्रेजी, उर्दू, अन्य प्रादेशिक भाषाओं सहित कुल 11 भाषाओं में यह परीक्षा होगी

कोटाMay 16, 2020 / 12:18 am

shailendra tiwari

नीट-यूजी : 31 मई तक त्रुटि सुधार का एक और मौका

नीट-यूजी : 31 मई तक त्रुटि सुधार का एक और मौका

कोटा. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से नीट यूजी परीक्षार्थियों को त्रुटि सुधार का एक और मौका दिया गया है। परीक्षार्थी नीट यूजी के ऑनलाइन आवेदन में स्वयं से संबंधित जानकारी, परीक्षा केंद्रों के चयन में सुविधा अनुसार परिवर्तन कर सकते हैं। एनटीए ने ऑफि शियल वेबसाइट पर त्रुटि सुधार से संबंधित एक नोटिस जारी किया।
इस नोटिस के अनुसार त्रुटि सुधार का यह कार्य 15 मई से प्रारंभ हो चुका है। इसे 31 मई सायं 5 बजे तक किया जा सकता है। फ ीस जमा कराने का कार्य 31 मई तक किया जा सकेगा। नीट यूजी का आयोजन आगामी 26 जुलाई को किया जाना निश्चित हुआ है।
व्यापक व्यवस्था करनी होंगी

देशव्यापी सभी मेडिकल संस्थानों की एमबीबीएस बीडीएस सीटों पर प्रवेश के लिए आयोजित ऑफ लाइन मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट का सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों की पालना करते हुए आयोजन करने के लिए निश्चित तौर पर बड़ी एवं व्यापक व्यवस्थाओं की आवश्यकता होगी। एक्सपर्ट देव शर्मा ने बताया कि हिंदी, अंग्रेजी, उर्दू, अन्य प्रादेशिक भाषाओं सहित कुल 11 भाषाओं में यह परीक्षा होगी।
इस परीक्षा में लगभग 16 लाख विद्यार्थी भाग लेंगे। इस बार न्यूनतम 1 लाख 28 हजार कक्षा-कक्ष आवश्यक होंगे और 2 लाख 56 हजार निरीक्षकों की आवश्यकता होगी। कोविड-19 के चलते रेड, ऑरेंज तथा ग्रीन जोन में इन सभी परीक्षा केंद्रों की स्थिति भी देखनी होगी।

Home / Kota / नीट-यूजी : 31 मई तक त्रुटि सुधार का एक और मौका

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो