नीट-यूजी : 31 मई तक त्रुटि सुधार का एक और मौका

हिंदी, अंग्रेजी, उर्दू, अन्य प्रादेशिक भाषाओं सहित कुल 11 भाषाओं में यह परीक्षा होगी

By: shailendra tiwari

Published: 16 May 2020, 12:18 AM IST

कोटा. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से नीट यूजी परीक्षार्थियों को त्रुटि सुधार का एक और मौका दिया गया है। परीक्षार्थी नीट यूजी के ऑनलाइन आवेदन में स्वयं से संबंधित जानकारी, परीक्षा केंद्रों के चयन में सुविधा अनुसार परिवर्तन कर सकते हैं। एनटीए ने ऑफि शियल वेबसाइट पर त्रुटि सुधार से संबंधित एक नोटिस जारी किया।

इस नोटिस के अनुसार त्रुटि सुधार का यह कार्य 15 मई से प्रारंभ हो चुका है। इसे 31 मई सायं 5 बजे तक किया जा सकता है। फ ीस जमा कराने का कार्य 31 मई तक किया जा सकेगा। नीट यूजी का आयोजन आगामी 26 जुलाई को किया जाना निश्चित हुआ है।

व्यापक व्यवस्था करनी होंगी

देशव्यापी सभी मेडिकल संस्थानों की एमबीबीएस बीडीएस सीटों पर प्रवेश के लिए आयोजित ऑफ लाइन मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट का सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों की पालना करते हुए आयोजन करने के लिए निश्चित तौर पर बड़ी एवं व्यापक व्यवस्थाओं की आवश्यकता होगी। एक्सपर्ट देव शर्मा ने बताया कि हिंदी, अंग्रेजी, उर्दू, अन्य प्रादेशिक भाषाओं सहित कुल 11 भाषाओं में यह परीक्षा होगी।

इस परीक्षा में लगभग 16 लाख विद्यार्थी भाग लेंगे। इस बार न्यूनतम 1 लाख 28 हजार कक्षा-कक्ष आवश्यक होंगे और 2 लाख 56 हजार निरीक्षकों की आवश्यकता होगी। कोविड-19 के चलते रेड, ऑरेंज तथा ग्रीन जोन में इन सभी परीक्षा केंद्रों की स्थिति भी देखनी होगी।

Show More
shailendra tiwari Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned