निगम ने शहर की सीमा में घुस रहे मवेशियों को वापस खदेड़ा

निगम ने शहर की सीमा में घुस रहे मवेशियों को वापस खदेड़ा

Shailendra Tiwari | Publish: Sep, 11 2018 10:00:27 PM (IST) Kota, Rajasthan, India

ग्रामीण निगम दस्ते को देखकर मवेशियों को छोड़कर भाग गए।

कोटा. नगर निगम के दस्ते ने मंगलवार को ग्रामीणों द्वारा नगर निगम सीमा में लाए जा रहे मवेशियों को वापस खदेड़ दिया। ग्रामीण निगम दस्ते को देखकर मवेशियों को छोड़कर भाग गए।निगम आयुक्त जुगल किशोर मीना ने बताया कि दिन में सूचना प्राप्त हुई कि चितौड हाइवे पर तालेड़ा गांव की तरफ से कुछ ग्रामीण करीब 150 मवेशियों को लेकर नगर निगम सीमा की ओर आ रहे हैं। इस पर सहायक अभियंता राधेश्याम व कर निर्धारक दिनेश शर्मा को मौके पर भेजा गया। जब दोनों हैंगिंग ब्रिज के पास पहुंचे तो पांच ग्रामीण तालेड़ा की तरफ से लगभग 150 मवेशियों को लेकर कोटा शहर की सीमा की ओर आ रहे थे। दस्ते के सदस्यों ने मवेशियों व ग्रामीणों की घेराबंदी कर आगे बढऩे से रोका तो ग्रामीण मवेशियों को छोड़कर भाग गए।

छात्र संघ चुनाव नतीजे :छात्र संघ के दंगल में एबीवीपी का मगंल...

निगम दस्ते ने मवेशियों को घेर कर हैंगिग ब्रिज के आगे जंगल में ले जाकर छोड दिया। मीना ने बताया कि मंगलवार को शहर में विभिन्न स्थानों से 24 मवेशी पकड़कर किशोरपुरा कायन हाउस में रखा गया।

65 वार्डों के लिए लगाये 65 प्रभारी अधिकारी

कोटा. शहर की सफाई व्यवस्था को और अधिक सुचारू बनाने व सार्वजनिक स्थानों पर मवेशियों की रोकथाम की कार्यवाही को गति देने के लिए नगर निगम आयुक्त ने मंगलवार को शहर के सभी 65 वार्डो के लिए 65 प्रभारी अधिकारी नियुक्त कर दिए। इनमे निगम के कनिष्ठ अभियंता, जेटीए, सभी स्वास्थ्य अधिकारी, सीएसआई व सेक्टर इंचार्ज को लगाया गया है। तीनो जोन के उपायुक्त व स्वयं आयुक्त इनके काम की मानीटरिंग करेंगे।

जीत के जोश में खोया होश, हवा में फायरिंग कर मनाया जश्न

आायुक्त जुगल किशोर मीना ने मंगलवार को निगम अधिकारियों की बैठक ली। बैठक में सभी वार्डों में 65 प्रभारी अधिकारियों को नियुक्त किए। उन्होंने कहा कि सभी अपने-अपने निर्धारित वार्डो में दिन में दो बार सुबह 7 से 9 व शाम को 4 से 6 बजे तक भ्रमण करेंगे। उन्होंने बताया कि सभी प्रभारी अधिकारी अपने-अपने वार्ड क्षेत्रों मे लगे स्थाई व संविदा के सफाई कर्मियों की उपस्थिति की जांच करेंगे, वार्ड मे लगे सफाई के संसाधनो व इन पर लगे हेल्परों, वार्डो में तय समय पर घर-घर से कचरा संग्रहण किए जाने व कचरा पोइंटों से कचरा उठाये जाने के कार्य की निगरानी व निरीक्षण भी करेंंगे।

उन्होंने सभी प्रभारियों से अपने-अपने वार्ड क्षेत्रों में बाड़े बनाकर पशु पालन करने वाले पशु पालकों को नोटिस देगेें और सार्वजनिक स्थान पर उनके पशु पाए गए तो उनके विरुद्ध सख्त कार्यवाही करेंगे। इसके साथ ही प्रभारी अधिकारी अपने-अपने क्षेत्रों में सडकों की स्थिति का निरीक्षण करेंगे व जहां कहीं भी टूट-फूट होगी उसकी रिपोर्ट प्रस्तुत कर उन्हें दुरुस्त भी करवाएंगे। आयुक्त ने शहर में रात्रि में सड़कों की रोशनी की व्यवस्था बनाने के लिए 28 कर्मचारियों को स्ट्रीट लाइट के निरीक्षण के लिए लगाया है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned