लोकसभा अध्यक्ष ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, नए सत्र में नए रेकॉर्ड की तरफ होगी नजर

सोमवार से शुरू होगा संसद का शीतकालीन सत्र

Rajesh Tripathi

November, 1608:58 PM

नई दिल्ली/कोटा. संसद के शीतकालीन सत्र से पहले लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने शनिवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई । लोकसभा स्पीकर ओम बिरला की अध्यक्षता में हुई इस मीटिंग में पीएम नरेंद्र मोदी भी पहुंचे। राम मंदिर पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले और महाराष्ट्र में राजनीतिक उठापठक के माहौल के बाद यह सत्र आयोजित होने जा रहा है। ऐसे में इस मुद्दे पर इस गंभीर चर्चा देखने को मिल सकती है। इसके अलावा विपक्षी दलों की ओर से आर्थिक सुस्ती को भी मुद्दा बनाया जा सकता है। इस मीटिंग में लोकसभा स्पीकर ओम बिरला और संसदीय कार्य मंत्री प्रहलाद जोशी भी मौजूद थे।

पहले सत्र में बिरला ने बनाए थे कई रेकॉर्ड
लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने यह महत्वपूर्ण पद संभालने के साथ ही न केवल इस सत्र को सफल बनाया था साथ संसदीय इतिहास से जुड़े कई रेकॉर्ड बनाए थे। काम के लिहाज से भी पक्ष विपक्ष दोनों ने बिरला के काम की जमकर सराहना की थी। ऐसे में शीतकालीन सत्र में भी सभी राजनीतिक दलों की उनसे यही अपेक्षा होगी।

एनडीए से बाहर हुई शिवसेना
शिवसेना या भाजपा की ओर से गठबंधन तोडऩे का औपचारिक ऐलान भले ही नहीं हुआ हो, लेकिन मौजूदा घटनाक्रम से यह साफ है कि अब शिवसेना एनडीए का हिस्सा नहीं है। रविवार को होने वाली एनडीए की संसदीय दल की बैठक में भी शिवसेना ने जाने से इनकार कर दिया है। ऐसे में संसद में पहली बार शिवसेना एनडीए से अलग नजर आएगी और उसके सांसद विपक्ष में बैठे हुए नजर आएंगे।

Show More
Rajesh Tripathi
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned