scriptक्षतिग्रस्त सड़कें दे रही दर्द, मरम्मत की दरकार | Pain giving damaged roads, needing repair | Patrika News
कोटा

क्षतिग्रस्त सड़कें दे रही दर्द, मरम्मत की दरकार

शहर की सड़कों की जर्जर हालत तकलीफ दे रही है। खासतौर से दुपहिया वाहन चालकों को बहुत परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

कोटाSep 27, 2020 / 12:19 am

Jaggo Singh Dhaker

Pain giving damaged roads

शहर की सड़कों की जर्जर हालत तकलीफ दे रही है।

कोटा. त्योहारी सीजन शुरू होने वाला है, लेकिन बारिश के कारण क्षतिग्रस्त हुई ज्यादातर सड़कों की अभी तक मरम्मत शुरू नहीं हो पाई है। टूटी सड़कें और गड्ढे लोगों को जख्म दे रहे हैं। बारिश रूकने के बाद भी अभी तक जगहों पर तो अभी तक पेचवर्क का काम शुरू नहीं हो पाया है। नगर विकास न्यास ने डीसीएम रोड पर पेचवर्क का काम शुरू कर दिया है। कंसुआ चौराहे के आसपास के क्षेत्र में सड़क को दुरुस्त किया गया है। जबकि किशोरपुरा एलिवेटेड रोड पर टूटी सड़क को मरम्मत की दरकार है। यहां अभी तक काम शुरू नहीं हुआ है। जबकि इस मार्ग पर यातायात भी ज्यादा रहता है। महावीर नगर तृतीय चौराहे पर सड़क उखड़ी पड़ी है। साबरमती कॉलोनी, जवाहर नगर मुख्य मार्ग, कैथून रोड चम्बल औद्योगिक क्षेत्र के पास की सड़क बुरी तरह उखड़ गई है। डकनिया स्टेशन के सामने होकर भामाशाह मंडी जाने वाली सड़क में जगह-जगह गहरे गड्ढ़े हैं। विज्ञान नगर निवासी रामकृष्ण ने बताया कि हर कदम पर कमरतोड़ गड्ढ़े हैं। दुपहिया वाहन चालाकों को इनसे सबसे ज्यादा परेशानी हो रही है।
गड्ढों के गिर रहे वाहन चालक
स्टेशन क्षेत्र में भी गई सड़कों पर गड्ढे हैं। इसके अलावा सोगरिया रोड पर गुरुद्वारा मोड़ से नॉर्थ एक्स टाउनशिप कॉलोनी तक सड़क पर गहरे गड्ढे हैं। यहां नगर विकास न्यास की अनुमोदित मधुवन कॉलोनी और नॉर्थ एक्स टाउनशिप के लोगों को परेशानी उठानी पड़ रही है। यह सड़क नगर विकास न्यास के क्षेत्र में आती है। स्थानीय निवासी नीलू सिंह ने बताया पिछले दिनों एक बाइक सवार गड्ढ़े में गिर गया। उससे उसे कई फ्रेक्चर आए। हृदय सुमन सिंह गौड़ ने बताया कि नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल और न्यास को भी सड़क दुरुस्त कराने के लिए ज्ञापन भेजा है।

नगर विकास न्यास की ओर से जर्जर सड़कों की मरम्मत का कार्य शुरू कर दिया गया है। जहां नहीं हो पाया है वहां भी कराया जाएगा।

-राजेश जोशी, सचिव निगर विकास न्यास

बारिश में क्षतिग्रस्त हुई सड़कों का सर्वे कर मरम्मत कार्य शुरू करने के निर्माण अनुभाग के अभियंताओं को निर्देश दे दिए गए हैं।
-वासुदेव मालावत, आयुक्त कोटा उत्तर नगर निगम

Home / Kota / क्षतिग्रस्त सड़कें दे रही दर्द, मरम्मत की दरकार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो