scriptKota : चलती ट्रेन में चढऩे की कोशिश में गिरा यात्री, रेलकर्मी ने बचाई जान | Passenger falls from running train, railway employee saves life | Patrika News
कोटा

Kota : चलती ट्रेन में चढऩे की कोशिश में गिरा यात्री, रेलकर्मी ने बचाई जान

कोटा रेलवे स्टेशन पर एक बड़ा हादसा उस वक्त टल गया जब एक सतर्क रेलकर्मी ने एक यात्री की जान बचा ली। घटना 19 जनवरी को शाम 5 बजे के करीब हुई जब उप स्टेशन अधीक्षक पी एन गुप्ता प्लेटफॉर्म नंबर एक पर मौजूद थे और उस वक्त श्रीगंगानगर-कोटा एक्सप्रेस ट्रेन रवाना हुई थी। इसी दौरान उक्त यात्री ने ट्रेन में चढऩे की कोशिश की।

कोटाJan 23, 2024 / 10:43 pm

जमील खान

Train Accident In Kota

Kota : चलती ट्रेन में चढऩे की कोशिश में गिरा यात्री, रेलकर्मी ने बचाई जान

कोटा रेलवे स्टेशन पर एक बड़ा हादसा उस वक्त टल गया जब एक सतर्क रेलकर्मी ने एक यात्री की जान बचा ली। घटना 19 जनवरी को शाम 5 बजे के करीब हुई जब उप स्टेशन अधीक्षक पी एन गुप्ता प्लेटफॉर्म नंबर एक पर मौजूद थे और उस वक्त श्रीगंगानगर-कोटा एक्सप्रेस ट्रेन रवाना हुई थी। इसी दौरान उक्त यात्री ने ट्रेन में चढऩे की कोशिश की। इस दौरान डिब्बे में चढऩे की कोशिश में उसका पैर फिसल गया और कुछ दूर तक वह ट्रेन के साथ घसीटता हुआ चला गया। पी एन गुप्ता तत्पर्ता दिखाते हुए प्ल्टेफॉर्म पर मौजूद अन्य लोगों के साथ मिलकर यात्री को खींचकर सुरक्षित प्लेटफॉर्म पर ले आए।

गनीमत रही की यात्री को ज्यादा चोट नहीं आए। उसने सेना की वर्दी पहन रखी थी। ट्रेन को रुकवाकर यात्री को उसमें बैठाया गया जिसके बाद ट्रेन अपने गंतव्य के लिए रवाना हो गई। उक्त घटना का सीसीटीवी फुटेज अब सामने आया है। यात्री ने गुप्ता को उनके साहसी प्रयासों और अपने कर्तव्य के प्रति समर्पण के लिए धन्यवाद दिया, जिससे उनकी जान बच गई।

यह पहली बार नहीं है जब ऐसी कोई घटना घटी हो। उल्लेखनीय है कि रेल मंत्रालय कई बार चेतावनी जारी कर चुका है कि यात्री चलते ट्रेनों में चढऩे की कोशिश नहीं करें, ऐसा करने से दुर्घटनाएं हो सकती हैं। इसके बावजूद यात्रियों की लापरवाही के चलते आए दिन ट्रेन से दुर्घटना की खबरें आती रहती है।

Hindi News/ Kota / Kota : चलती ट्रेन में चढऩे की कोशिश में गिरा यात्री, रेलकर्मी ने बचाई जान

ट्रेंडिंग वीडियो