बिजली हो रही बार-बार बंद, अधिकारी बोले चल रहा मरम्मत कार्य

बिजली हो रही बार-बार बंद, अधिकारी बोले चल रहा मरम्मत कार्य
Power distribution corporation

DILIP VANVANI | Updated: 12 Oct 2019, 10:22:40 AM (IST) Rawatbhata, Rajasthan, India

कभी पावर हाउस की जांच करने तो कभी दीपावली मरम्मत या ट्री कटिंग के नाम पर शहर में बार -बार बिजली बंद हो रही है।

रावतभाटा. कभी पावर हाउस की जांच करने तो कभी दीपावली मरम्मत या ट्री कटिंग के नाम पर शहर में बार -बार बिजली बंद हो रही है। अधिकारियों का कहना है कि राणा प्रताप सागर बांध के गेट खुलने से ब्यावर बस्ती स्थित डीजल पावर हाउस डूब गया था, जिससे लाखों रुपए का नुकसान हुआ है। कई उपकरण खराब होने से बार-बार फाल्ट हो रहा है, जिससे बिजली सप्लाई में व्यवधान उत्पन्न हो रहा है। इसको लेकर डीजल पावर हाउस की जांच करने चितौडग़ढ़ एफआईएस की टीम आई थी। टीम ने पावर हाउस के एक-एक ट्रांसफार्मर, जम्पर सहित अन्य उपकरणों की जांच की। अब टीम तकनीकी कर्मचारियों को भेजकर कुछ उपकरणों की मरम्मत कराएगी तो कई नए उपकरण लगवाए जाएंगे, जिससे बार-बार फाल्ट आने की समस्या से मुक्ति मिल जाएगी।

Read more: शरद पूर्णिमा महोत्सव पॉलीथिन मुक्त होगा, खीर कुल्हड़ में, प्रसाद थैले में

चितौडग़ढ़ एफआईएस की टीम में एक एईएन, एक जेईएन व चार तकनीकी कर्मचारी शामिल थे। टीम ने पावर हाउस की जांच करने के लिए सुबह से कई घंटों बिजली बंद रखी थी। जेईएन महावीर बैसला ने बताया कि जांच में 5 सर्किट वेक्यूम ब्रेकर, 2 सीटीबीटी व एक अन्य उपकरण खराब पाए गए। यह बदलाने योग्यत हैं। इसके अलावा अन्य उपकरण भी बदले जाएंगे।

Read more: निशा किन्नर हत्याकांड का खुलासा, रावतभाटा नगरपालिका की पूर्व चेयरमैन ममता किन्नर...

सुबह से कई बार बिजली की कटौती
सुबह 8 बजे से दीपावली के रखरखाव के नाम पर आरपीएस कॉलोनी व झालरबावड़ी एनटीसी में बिजल की कटौती हुई। डीजल पावर हाउस से मंडेसरा तक 70 किलोमीटर लाइन जा रही है। नदी के बीच में एक किलोमीटर लाइन टूट गई। लाइन को रिपेयर करने का काम हुआ। इसको लेकर दोपहर 3 से शाम साढ़े छह बजे तक बिजली बंद रही। इसी तरह से एक अन्य जगह पर फाल्ट आने से बिजली बंद रही।
धन्धे हुए प्रभावित
शहर में बार-बार बिजली बंद होने से कई उद्योग धन्धे प्रभावित हुए। इसके तहत ई मित्र, आटा चक्की, इलेक्ट्रोनिक्स का व्यापार करने वालों का व्यापार प्रभावित हुआ। उधर बिजलीे बंद होने से शहर में कई जगहों पर पेयजल व्यवस्था भी ठप हो गई।
वर्जन
चितौडग़ढ़ एफआईएस की टीम पावर हाउस की जांच करने आई थी। इसके अलावा मंडेसर क्षेत्र की लाइन टूट गई। एक अन्य जगह पर फाल्ट भी आ गया। इस कारण शहर में कई जगहों पर बिजली व्यवस्था प्रभावित हुई।
महावीर बैसला, जेईएन, विद्युत वितरण निगम, रावतभाटा

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned