scriptकोटा जनशताब्दी एक्सप्रेस में यात्रियों से रूबरू हुए रेल मंत्री | rail minister piyush goyal met passenger in kota nzm train | Patrika News
कोटा

कोटा जनशताब्दी एक्सप्रेस में यात्रियों से रूबरू हुए रेल मंत्री

जनशताब्दी की गति बढ़ाने के लिए तकनीकी पहलुओं पर काम करने के निर्देश
 
 

कोटाDec 02, 2019 / 10:53 pm

Rajesh Tripathi

ekzejrkwkamto_x.jpg
कोटा. रेलमंत्री पीयूष गोयल सोमवार को अपने एक दिवसीय दौरे पर कोटा-निजामुद्दीन जनशताब्दी एक्सप्रेस में यात्रा करते हुए रेल यात्रियों से रूबरू हुए। महावीरजी स्टेशन तक के अपने सफर के दौरान रेलमंत्री जनशताब्दी ट्रेन के डी-1 से लेकर डी-16 तक नॉन एसी चेयरकार के सभी कोचों में गए। वे यात्रियों से मिले और रेल सुविधाओं के बारे में फीडबैक लिया। यात्रियों ने टे्रन की साफ-सफाई, स्टाफ के व्यवहार व ट्रेन में उपलब्ध सुविधाओं के बारे में बताया। यात्रियों ने रेलमंत्री से जनशताब्दी ट्रेन की गति में वृद्धि कराने की बात कही।
महाराष्ट्र का बदला मध्यप्रदेश में, शिवराज बोले, एमपी में पलटेगी सरकार

इस पर रेलमंत्री ने तत्काल साथ में चल रहे पश्चिम मध्य रेलवे के चीफ रोलिंग स्टॉक इंजीनियर नीरज कुमार से इसके तकनीकी पहलुओं पर चर्चा की और सकारात्मक परिणाम जल्दी ही मिलने का आश्वासन दिया। रेलवे बोर्ड के के कार्यकारी निदेशक (जनशिकायतें) नरेन्द्र पाटिल, कोटा मंडल के मंडल वाणिज्य प्रबन्धक परमदीप सिंह सैनी, रेलमंत्री के एडीसी मनोज शिन्दे तथा भारतीय रेलवे महिला कल्याण संगठन की अध्यक्षा व रेलमंत्री की पत्नी सीमा गोयल भी सफर के दौरान रेलमंत्री के साथ थे।
https://twitter.com/PiyushGoyal/status/1201550869461901314?ref_src=twsrc%5Etfw
टायलेट की सफाई व्यवस्था भी देखी

सफर के दौरान रेलमंत्री ने जनशताब्दी के प्रत्येक कोच का निरीक्षण किया व ट्रेन में लगी सीटें, पंखे, ट्यूब लाइट, मोबाइल चार्जिंग प्वाइट, रेलवे शौचालयों की साफ-सफाई का निरीक्षण किया। रेलवे के टीटीई, गार्ड, ड्राईवर, ऑन बोर्ड हाउस कीपिंग स्टाफ से भी चर्चा की।

Home / Kota / कोटा जनशताब्दी एक्सप्रेस में यात्रियों से रूबरू हुए रेल मंत्री

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो