scriptतीन दिन बाद भी सड़कों, गलियों में भरा पानी, लोग परेशान | Rain Water in to Markets in Kota | Patrika News
कोटा

तीन दिन बाद भी सड़कों, गलियों में भरा पानी, लोग परेशान

शहर में पहली बरसात ने ही नगर निगम के नालों की सफाई के दावों पोल खोल दी। नाले अवरुद्ध और नालियां जाम होने से बरसात खत्म होने के तीन दिन बाद भी शहर की सड़कों व गलियों में पानी भरा है। इससे व्यापारियों से लेकर आम जनता तक को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

कोटाJul 10, 2019 / 08:19 pm

Haboo Lal Sharma

kota

प्रेमनगर की गलियों में भरे पानी व कीचड़ की सफाई करती महिलाएं

कोटा. शहर में पहली बरसात ने ही नगर निगम के नालों की सफाई के दावों पोल खोल दी। नाले अवरुद्ध और नालियां जाम होने से बरसात खत्म होने के तीन दिन बाद भी शहर की सड़कों व गलियों में पानी भरा है। इससे व्यापारियों से लेकर आम जनता तक को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। समस्याओं की नगर निगम व यूआईटी में बार-बार शिकायत के बाद भी समाधान नहीं हो रहा।
मोटर मार्केट : दुकानों के दरवाजे तक पानी
मोटर मार्केट में हीरो होण्डा शोरूम के पीछे वाले क्षेत्र में बरसात खत्म होने के तीसरे दिन भी बारिश का पानी सड़कों पर भरा है। नालियां जाम होने से पानी दुकानों के दरवाजे तक है। स्थानीय दुकानदार राजेन्द्र बुहालिया ने बताया कि एरोड्रम से एक नाला बेदी मोटर मार्केट में आ रहा है। नाले का पानी खाली पड़े पार्क में भर जाता है। यह पानी बहता हुआ दुकानों के अन्दर व सड़कों पर फैला रहता है। सड़कों पर पानी भरा होने से रोजगार प्रभावित हो रहा है। स्थानीय व्यापारी जौहर हुसैन ने बताया कि पहली बारिश से ही मार्केट में पानी भरना शुरू हो जाता है जो अक्टूबर माह तक भरा रहने से आने जाने में परेशानी होती है। नगर निगम में शिकायत लेकर जाते हैं तो न्यास में जाने की कहते हैं। वहां जाने पर नगर निगम। दोनों ही विभागों की लापरवाही के चलते इसका खामियाजा व्यापारी उठा रहे हैं।

प्रेमनगर तृतीय : गली से ऊंचा है सीसी रोड

प्रेमनगर तृतीय स्थित पंचमुखी चौराहा के पास गली में पानी भरा है। स्थानीय निवासी विनोद बुर्ट ने बताया कि इस गली में सीसी रोड है, लेकिन इसके सामने जो सीसी रोड बनाया वह इससे काफी ऊंचा बना दिया। इसके चलते गली में बरसात आते ही पानी भर जाता है। हेमलता, ममता बाई व दुलारी बाई ने बताया कि समस्या को लेकर कई बार पार्षद से मिले, लेकिन उन्होंने यहां आकर तक नहीं देखा। पानी भरा होने से छोटे बच्चे घरों से बाहर नहीं निकल सकते। अभी तो पानी कम हो गया दो दिन पहले तो कमर तक पानी भरा था। नालियों की सफाई तक हमें ही करनी पड़ रही है। निगम, यूआईटी में शिकायत कर चुके। जबाव मिलता आप घर पहुंचों अधिकारी आ रहे हैं, लेकिन आता कोई नहीं।

Home / Kota / तीन दिन बाद भी सड़कों, गलियों में भरा पानी, लोग परेशान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो