scriptभाजपा ने जारी की दूसरी लिस्ट…कैबिनेट मंत्री बाबुलाल वर्मा का टिकट कटा, चन्द्रकांता को मिला मौका | Rajasthan assembly election : bjp declares 31 candidates | Patrika News
कोटा

भाजपा ने जारी की दूसरी लिस्ट…कैबिनेट मंत्री बाबुलाल वर्मा का टिकट कटा, चन्द्रकांता को मिला मौका

डग से सुनारीवाल की जगह कालुलाल मेघवाल को टिकट

कोटाNov 14, 2018 / 08:53 pm

shailendra tiwari

kota news

भाजपा ने जारी की दूसरी लिस्ट…कैबिनेट मंत्री बाबुलाल वर्मा का टिकट कटा, चन्द्रकांता को मिला मौका

कोटा/जयपुर। इधर दिनभर कांग्रेस की लिस्ट का इंतजार होता रहा उधर भाजपा ने एक बार फिर बाजी मारी है। भाजपा ने 31 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी है। भाजपा की सूची में हाड़ौती से दो नाम है। कैबिनेट मंत्री बाबुलाल वर्मा का टिकट काटकर उनकी जगह के. पाटन से चन्द्रकांता मेघवाल को टिकट दिया है वहीं डग से रामचंद्र सुनारीवाल का टिकट काटकर कालुलाल मेघवाल को प्रत्याशी बनाया गया है। गौरतलब है कि रामगंजमंडी से विधायक चन्द्रकांता मेेघवाल का टिकट कटने पर उनके कई समर्थकों ने इस्तीफे दे दिए थे। इसके बाद मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने उन्हें कहीं ओर से टिकट देने की बात कही थी।
kota news
दूसरी सूची के बाद अब हाड़ौती की 17 में से 13 सीटों पर स्थिति साफ हो चुकी है वहीं लाडपुरा, हिंडोली, बारां और पीपल्दा सीट पर इंतजार बढ़ गया है।

इधर कांग्रेस की लिस्ट वायरल,लेकिन ऐसे हुआ खुलासा
पिछले तीन दिनों के सस्पेंस के बाद बुधवार शाम को अचानक सोशल मीडिया पर राजस्थान विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस की सूची जारी हो गई, जिसे एकबारगी तो सच मान लिया गया। तमाम टीवी चैनलों ने ब्रेकिंग के रूप में यह फेक न्यूज फलैश हो गई। आनन-फानन में कांग्रेस को आधिकारिक रूप से घोषणा करनी पड़ी कि यह लिस्ट फेक है। पार्टी की ओर से अभी तक प्रत्याशियों की कोई सूची जारी नहीं की गई। इस पहचान फेक न्यूज के रूप में इसलिए भी हुई कि सूची में अंत में मनोहरथाना सीट से रामलाल मीणा को बताया गया है, जिनकी मौत हो चुकी है।
इसलिए इतनी तेजी से फैली ये फेक न्यूज
दरअसल, पिछले तीन दिनों से रोजाना यह कयास लगाए जा रहे हैं कि आज कांग्रेस की सूची आ रही है…। ऐसे में बुधवार शाम को जब एक कांग्रेस के 109 उम्मीदवारों सूची जारी होने की खबर मीडिया में आई तो कांग्रेस के कार्यकर्ताओं और मीडिया में हड़कंप मच गया। सोशल मीडिया पर तो यह खबर बहुत तेजी से फैली। राजस्थान के कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ही नहीं लोगों के मोबाइल में भी यह लिस्ट तेजी से गैलरी में पहुंच गई।

Home / Kota / भाजपा ने जारी की दूसरी लिस्ट…कैबिनेट मंत्री बाबुलाल वर्मा का टिकट कटा, चन्द्रकांता को मिला मौका

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो