scriptराहत भरी खबर: कोटा में पहली बार कोरोना का कोई मरीज नहीं | Relief news: No corona patient for the first time in Kota | Patrika News
कोटा

राहत भरी खबर: कोटा में पहली बार कोरोना का कोई मरीज नहीं

हाड़ौती अंचल से रविवार को बड़ी राहत की खबर सामने आई है। तीन जिलों में कोई भी मरीज नहीं मिला, जबकि झालावाड़ से सिर्फ एक कोरोना मरीज मिला है। सबसे अच्छी बात यह है कि दूसरी लहर के बाद कोटा में पहली बार एक भी कोरोना संक्रमित मरीज नहीं मिला।
 

कोटाJun 21, 2021 / 02:04 pm

Abhishek Gupta

राहत भरी खबर: कोटा में पहली बार कोरोना का कोई मरीज नहीं

राहत भरी खबर: कोटा में पहली बार कोरोना का कोई मरीज नहीं

कोटा. हाड़ौती अंचल से बड़ी राहत की खबर सामने आई है। तीन जिलों में कोई भी मरीज नहीं मिला, जबकि झालावाड़ से सिर्फ एक कोरोना मरीज मिला है। सबसे अच्छी बात यह है कि दूसरी लहर के बाद कोटा में पहली बार एक भी कोरोना संक्रमित मरीज नहीं मिला। चिकित्सा विभाग ने 1877 सैम्पलों की जांच की थी। इसमें एक भी कोरोना संक्रमित मरीज नहीं मिला, जबकि बारां, बूंदी में भी एक भी कोरोना संक्रमित नहीं मिला है। झालावाड़ में एक मरीज कोरोना संक्रमित मिला है।
हालांकि अप्रेल व मई में दूसरी लहर में कोरोना ने कहर बरपाया था। जून में आकर कोरोना संक्रमण की गति पर ब्रेक लगा है। कुछ दिनों से एक-दो मरीज ही सामने आ रहे थे, लेकिन रविवार को एक भी मरीज सामने नहीं आया। यह आमजन व जिला प्रशासन के लिए सुकून भरा दिन बीता है। सीएमएचओ डॉ. बीएस तंवर ने बताया कि यह जिले के लिए राहत भरी खबर है, लेकिन आमजन को कोविड की गाइड लाइन का पालन करना होगा।
यहां भी 100 से कम मरीज

कोविड अस्पताल की बात करें तो यहां भी 100 से कम मरीज हो गए है। अस्पताल में कुल 70 मरीज भर्ती हैं। इनमें से 70 मरीज ही ऑक्सीजन पर हंै। 10 मरीज एनआईवी पर है। 1 मरीज वेन्टिलेटर पर है। 1 मरीज की मौत हुई है। 48 मरीज आईसीयू में है।
अब तक यह डिस्चार्ज
कोटा जिले में अब तक 6 लाख 68 हजार 425 सैम्पलों की जांच हो चुकी है। इनमें से 57014 पॉजिटिव मरीज मिले हैं। 56533 मरीज डिस्चार्ज हो चुके हैं। रविवार को भी एक ही मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुआ। अब 33 ही एक्टिव केस बचे हैं। जिले में अब तक 448 कोविड मरीजों की मौत हो चुकी है।

Home / Kota / राहत भरी खबर: कोटा में पहली बार कोरोना का कोई मरीज नहीं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो