scriptपुलिस को देखते ही उगल दिए सारे राज! आखिर क्या है माजरा? जानने के लिए पढि़ए ये खबर… | Seeing the police, all the spit twig What's the hell? Read this news | Patrika News
कोटा

पुलिस को देखते ही उगल दिए सारे राज! आखिर क्या है माजरा? जानने के लिए पढि़ए ये खबर…

गिरोह के रूप में करते थे काम, मोबाइल टावर से चुराते थे बैटरी। कोटा ही नहीं आसपास के गा्रमीण क्षेत्रों में दिया है चोरी की वारदातों को अंजाम, धरे गए।

कोटाMar 09, 2019 / 01:22 am

Anil Sharma

kota

कुन्हाड़ी पुलिस की गिरफ्त में मोबाइल टॉवर से बैटरी चोरी के आरोपी।

कोटा. कुन्हाड़ी पुलिस ने मोबाइल टावर से बैटरियां चुराने के मामले में तीन जनों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 3 बैटरियां बरामद की। आरोपियों ने बडग़ांव मोबाइल टावर से 13 बैटरियां व नांता स्टेडियम से 21 बैटरियां चुराना स्वीकार किया।
पुलिस अधीक्षक सिटी दीपक भार्गव ने बताया कि चोरियों की वारदात पर लगाम लगाने के लिए एएसपी सिटी राजेश मील व पुलिस उप अधीक्षक भगवतसिंह हिंगड़ के निर्देशन में कुन्हाड़ी थानाधिकारी गंगासहाय शर्मा के नेतृत्व में एक विशेष टीम का गठन किया गया।
टीम ने शुक्रवार शाम को बडग़ांव चौकी पर एक ऑटो में बैठे तीन संदिग्धों से पूछताछ की तो वह घबरा गए। जांच करने पर ऑटो में तीन मोबाइल टावर की बैटरियां मिली। इसके बारे में वे जवाब नहीं दे पाए। उनके पास ऑटो के कागजात भी नहीं मिले। इस पर पुलिस ने कुन्हाड़ी निवासी आकाश नागर, छावनी निवासी अतीक व कैथूनीपोल निवासी कैलाश को गिरफ्तार किया। आरोपियों से गहनता से पूछताछ की तो उन्होंने तीनों बैटरियां बूंदी के रामगंज बालाजी मंदिर के निकट से चोरी करना स्वीकार किया। इसके अलावा उन्होंने 20 दिसम्बर 2018 को बडग़ांव में लगे मोबाइल टावर से 13 व नांता स्टेडियम के पास लगे मोबाइल टावर से 21 बैटरियां चोरी करना स्वीकार किया।
गिरोह में करते थे काम
आरोपियों ने पूछताछ में दर्जनों वारदातों को अंजाम देना कबूला है। आरोपियों ने बताया कि वे चार अन्य कुन्हाड़ी निवासी सद्दीक, राकेश भील, मदन भील व रामू नायक के साथ मिलकर नांता, बडग़ांव, रायपुरा, बारां रोड के अलावा मंडाना, कैथून, सांगोद व रावतभाटा में भी चोरियां कर चुके है। शेष चारों आरोपियों की तलाश की जा रही है। शनिवार को न्यायालय में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा।
चेन स्नेचर को 5 वर्ष का कारावास
कोटा. कोर्ट ने युवती के घर में घुसकर सोने की चेन लूटने के मामले में एक जने को पांच वर्ष के कारावास व पांच हजार रुपए के अर्थदंड से दंडित किया। पुलिस ने बताया कि युवती ने परिजनों से साथ थाने में दर्ज करवाए मामले में बताया कि झालावाड़ के भवानीमंडी निवासी कन्हैयालाल लुहार 19 दिसम्बर 2017 को रामपुरा स्थित उसके घर में घुस आया। इस दौरान वह घर पर अकेली थी। आरोपी ने उसकी दो तोले की सोने की चेन तोड़कर ले गया। इस मामले में पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार किया। इस मामले में न्यायालय ने आरोपी को पांच साल के कारावास व पांच हजार रुपए के अर्थदंड से दंडित किया।

Home / Kota / पुलिस को देखते ही उगल दिए सारे राज! आखिर क्या है माजरा? जानने के लिए पढि़ए ये खबर…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो