scriptराजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अपडेट, इनके लिए रहेगा खास, वेबसाइड पर प्रवेश पत्र जारी | Senior Secondary Examination from March 5 | Patrika News
कोटा

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अपडेट, इनके लिए रहेगा खास, वेबसाइड पर प्रवेश पत्र जारी

Senior Secondary Examination सीनियर सैकण्डरी की परीक्षा 5 मार्च से तथा सैकण्डरी की परीक्षा 12 मार्च से

कोटाFeb 24, 2020 / 08:21 pm

Suraksha Rajora

कोटा. राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से सीनियर सैकण्डरी की परीक्षा 5 मार्च से तथा सैकण्डरी की परीक्षा 12 मार्च से आयोजित की जाएगी। दोनों परीक्षा के 53640 विद्यार्थी बैठेंगे। बोर्ड की ओर से 138 केन्द्र बनाए गए है। बोर्ड की ओर से सोमवार से बेवसाइड पर प्रवेश पत्र जारी कर दिए है। उधर, बोर्ड की ओर से प्रवेश पत्र जारी होने से जेईई मैन्स में आवेदन करने वाले विद्यार्थियों ने राहत मिली है। अब वे जेईई मैन्स परीक्षा के लिए आवेदन कर सकेंगे। जबकि पहले प्रवेश पत्र जारी नहीं होने से वे आवेदन नहीं कर पा रहे थे।
– 2 मार्च से होगा पेपर वितरण

एडीईओ माध्यमिक आदित्य विजय ने बताया कि सीनियर सैकण्डरी परीक्षा में 26080 व सैकण्डरी की परीक्षा में 27214 विद्यार्थी परीक्षा में बैठेंगे। इसके अलावा प्रवेशिका के 135 व उपाध्याय के 211 विद्यार्थी परीक्षा में बैठेंगे। परीक्षा सुबह 8.30 से 11.45 बजे होगी। मल्टीपरपज स्कूल से 2 मार्च से पेपर वितरण होगा। पेपर सभी थानों में रखे जाएंगे। परीक्षा के समय केन्द्राधीक्षक एक घंटे पहले पेपर लेकर केन्द्रों पर पहुंचेंगे।
– आमुखीकरण कार्यशाला आयोजित

शिक्षा विभाग की ओर से सोमवार को मल्टीपरपज स्कूल में आमुखीकरण कार्यशाला आयोजित की गई। जिसमें संयुक्त निदेशक रामस्वरुप मीणा, डीईओ हजारी लाल शिवहरे, एडीईओ उमेश शर्मा, डीईओ प्रारंभिक द्रोपती मेहर ने केन्द्राधीक्षक को सम्बोधित किया।
– इन स्कूलों में सीसीटीवी कैमरे

गुमानपुरा मल्टीपरपज स्कूल, सिविल लाइंस, सेन्ट्रल पब्लिक स्कूल विज्ञान नगर, डीपीएस स्कूल में सीसीटीवी कैमरे से परीक्षा की नजर रहेगी। उधर, जिला कलक्टर की अध्यक्षता में मंगलवार को परीक्षा संचालन समिति की बैठक होगी। जिसमें शिक्षा अधिकारी भाग लेंगे।
– इनके लिए रहेगा खास

बोर्ड ने परीक्षा में विशेष आवश्यकता वाले बच्चों के लिए इस बार खास इंतजाम किया है। वे अपनी पसंद के किसी भी योग्यता के श्रुति लेखकों का उपयोग कर सकेंगे। जबकि पहले 12वीं व स्नातक तक के श्रुति लेखक ही लगा सकते थे।

Home / Kota / राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अपडेट, इनके लिए रहेगा खास, वेबसाइड पर प्रवेश पत्र जारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो