scriptBIG News: भरत सिंह का पॉलीटिकल फायर, हिंसक पशु हैं आज के नेता, जानिए किस और है निशाना | statement of MLA Bharat Singh's, Violent Animal Today's Politician | Patrika News
कोटा

BIG News: भरत सिंह का पॉलीटिकल फायर, हिंसक पशु हैं आज के नेता, जानिए किस और है निशाना

जिस तरह हिंसक पशु झुंड के पीछे चलते हैं, आज के नेता भी वैसे ही हो गए, जो लोग भीड़ के पीछे चलते हैं वे नेता नहीं हैं।

कोटाFeb 10, 2019 / 02:00 am

​Zuber Khan

MLA Bharat Singh's, statement

BIG News: भरत सिंह का पॉलीटिकल फायर, हिंसक पशु हैं आज के नेता, जानिए किस और है निशाना

कोटा. जिस तरह हिंसक पशु झुंड के पीछे चलते हैं, आज के नेता भी वैसे ही हो गए, जो लोग भीड़ के पीछे चलते हैं वे नेता नहीं हैं। नेता तो वह है जो अपनी विचारधारा को लेकर अकेला चल पड़े और जब लोगों को वह सही लगेगा तो उसके पीछे खुद भीड़ खड़ी हो जाएगी। यह बात विधायक सांगोद विधायक भरत सिंह ने कोटा विवि के छात्रसंघ कार्यालय उद्घाटन समारोह में प्रतिद्वंद्वियों पर निशाना साधते हुए कही।
यह भी पढ़ें

नागर ने भरत सिंह पर कसा तंज: कहा- अब ‘सिंह साहब’ को क्यों नहीं दिखते सड़क के गड्ढे और किसान का दर्द



आज की राजनीति वाइल्ड लाइफ जैसी
विधायक भरत सिंह ने कहा, आज राजनीतिक असलियत ठीक वाइल्ड लाइफ डॉक्यूमेंट्री की तरह है, जिसमें ‘हिंसक पशुÓ झुंड के पीछे चलते हैं। छात्रसंघों को राजनीति की नर्सरी कहा जाता है लेकिन यह नर्सरी अब उजड़़ चुकी है। यह भी कड़वी हकीकत है कि जिस समाज और देश के लिए गांधी ने लड़ाई लड़ी उसी ने उन्हें मार भी दिया।
BIG News: कोटा फोरलेन हाइवे पर 524 मकान 10 साल से वीरान, प्राइम लोकेशन फिर भी रहना नहीं चाहते लोग

उन्होंने कहा, नए दौर के नेता एमएलए, एमपी और पीएम बनकर देश का विकास करना चाहते हैं, लेकिन आप शुरुआत पंचायत से करें। बड़े नेता बनकर आप जो योजनाएं बनाएंगे उनका क्रियान्वयन पंचायत सिस्टम को समझे बिना संभव नहीं। धर्म और संप्रदाय के चक्कर में पडऩे के बजाय रोज महात्मा गांधी का एक विचार पढ़ लें, उनके अनुभव हमें वास्तविक और सही रास्ता दिखाते हैं।
OMG: कर्जा चुकाने के लिए बेच दी शुगर मिल की 400 बिघा जमीन

तो नहीं जीत पाता चुनाव
सिंह ने कहा, मेरे प्रतिद्वंद्वी की जाति के छात्र नेताओं ने विधानसभा चुनाव में मदद नहीं की होती तो मैं नहीं जीत पाता। छात्रसंघ चुनाव के छह महीने बाद शनिवार को कोटा विवि में छात्रसंघ कार्यालय का उद्घाटन किया गया। छात्रसंघ पदाधिकारियों के परिजनों, विधायक भरत सिंह, कुलपति प्रो. नीलिमा सिंह और रजिस्ट्रार डॉ. संदीप सिंह चौहान ने कौटिल्य भवन स्थित कार्यालय का उद्घाटन किया। संबोधन में समारोह के मुख्य अतिथि भरत सिंह बेबाकी से छात्रों से मुखातिब हुए। उन्होंने छात्रों को राजनीति के सबक सिखा, सलाह भी दी।

Home / Kota / BIG News: भरत सिंह का पॉलीटिकल फायर, हिंसक पशु हैं आज के नेता, जानिए किस और है निशाना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो