scriptBig News: विद्यार्थियों ने स्कूल बंद करवाकर गेट पर ठोका ताला, एसडीएम का किया घेराव | Student Protest Against lack of teachers in schools | Patrika News
कोटा

Big News: विद्यार्थियों ने स्कूल बंद करवाकर गेट पर ठोका ताला, एसडीएम का किया घेराव

राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय दिल्लीपुरा में शिक्षकों की कमी से जूझ रहे विद्यार्थियों ने सोमवार सुबह स्कूल के मुख्य द्वार पर ताला ठोक दिया। शिक्षकों को भी अंदर नहीं जाने दिया।

कोटाSep 19, 2018 / 12:18 am

​Zuber Khan

protest

Big News: विद्यार्थियों ने स्कूल बंद करवाकर गेट पर ठोका ताला, एसडीएम का किया घेराव

सांगोद. राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय दिल्लीपुरा में शिक्षकों की कमी से जूझ रहे विद्यार्थियों ने सोमवार सुबह स्कूल के मुख्य द्वार पर ताला ठोक दिया। शिक्षकों को भी अंदर नहीं जाने दिया। विद्यार्थियों ने रिक्त पद भरने की मांग को लेकर नारेबाजी की। करीब आधा घंटे बाद कुछ शिक्षकों ने जबरन ताला खोल लिया। इससे खफा विद्यार्थी पैदल मार्च करते हुए सांगोद पहुंचे और उपखंड अधिकारी कार्यालय के समक्ष धरना दिया। उपखंड अधिकारी ने समझाइश की और उच्चाधिकारियों को समस्या से अवगत कराया। इस पर एक घंटे बाद धरना समाप्त कर दिया गया।
यह भी पढ़ें

हाईकोर्ट के निर्णय पर यह बोले रुद्राक्ष के परिजन…



विद्यार्थियों ने बताया कि विद्यालय में चार मुख्य विषयों के पद लम्बे समय से रिक्त चल रहे हैं। अंग्रेजी विषय के शिक्षक नहीं होने से विद्यार्थियों की पढ़ाई बाधित हो रही है। पूर्व में कई बार अधिकारी एवं जनप्रतिनिधियों को समस्या बताने के बाद भी अब तक समाधान नहीं होने से उन्होंने सुबह स्कूल पहुंचकर मुख्य द्वार पर ताला लगा दिया और नारेबाजी की। इस बीच यहां बड़ी संख्या में ग्रामीण भी जमा हो गए। ग्रामीणों ने भी रिक्त पदों को लेकर नाराजगी जताई।

यह भी पढ़ें

न्यूज रिकॉल : रोंगटे खड़े कर देने वाली चार वारदातें , बेखौफ अपराधियों का दुस्साहस चरम पर

फिर पहुंचे सांगोद
जब शिक्षक पहुंचे तो विद्यार्थियों ने उन्हें रोक लिया और विद्यालय में नहीं जाने दिया। करीब आधे घंटे तक प्रदर्शन के बाद कुछ शिक्षकों ने जबरन स्कूल का दरवाजा खोल लिया। इसके विरोध में विद्यार्थी फिर आठ किमी दूर पैदल चलकर सांगोद पहुंचे और एसडीएम कार्यालय के समक्ष धरने पर बैठ गए। यहां भी विद्यार्थियों ने नारेबाजी की। बाद में एसडीएम कमल कुमार मीणा ने उच्चाधिकारियों को अवगत कराकर बच्चों से समझाइश की। समझाइश व उच्चाधिकारियों को समस्या से अवगत कराने के आश्वासन पर विद्यार्थियों ने धरना समाप्त किया।

Home / Kota / Big News: विद्यार्थियों ने स्कूल बंद करवाकर गेट पर ठोका ताला, एसडीएम का किया घेराव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो