छात्रसंघ चुनावी दंगल में 119 प्रत्याशी आजमाएंगे भाग्य, जेडीबी विज्ञान में अध्यक्ष पद पर घमासान

छात्रसंघ चुनावी दंगल में 119 प्रत्याशी आजमाएंगे भाग्य, जेडीबी विज्ञान में अध्यक्ष पद पर घमासान
प्रत्याशियों की स्थिति साफ, 119 चुनावी मैदान में, जेडीबी विज्ञान में अध्यक्ष पद पर घमासान

Suraksha Rajora | Publish: Aug, 23 2019 11:54:43 PM (IST) Kota, Kota, Rajasthan, India

student union election चुनावी मुकाबला, 24072 मतदाता चुनेंगे अपनी सरकार

 

कोटा. कोटा विवि समेत दस राजकीय महाविद्यालयों में छात्रसंघ चुनाव को लेकर प्रत्याशियों की तस्वीर साफ हो गई। कॉलेज में छात्रसंघ चुनाव को लेकर 119 प्रत्याशी मैदान में हैं। उनका सीधा चुनावी मुकाबला होगा। मतदाता प्रत्याशियों का भाग्य चुनेंगे। शुक्रवार को सभी कॉलेजों में सुबह 10 बजे वैध नामांकन सूची का प्रकाशन किया गया। इसी दिन सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे तक उम्मीदवारों के नाम वापसी का समय दिया गया था।

इसके चलते करीब 16 प्रत्याशियों ने नाम वापस ले लिए। उसके बाद अंतिम नामांकन सूची का प्रकाशन किया। छात्रसंघ चुनाव में अध्यक्ष पद की बात करें तो 27 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं। कुल 120 प्रत्याशियों का भाग्य 24072 मतदाता चुनेंगे। जेडीबी विज्ञान में अध्यक्ष पद को छोड़कर सभी प्रत्याशी निर्विरोध चुन लिए गए हैं। इस कारण यहां अब अध्यक्ष पद के लिए ही सीधी टक्कर होगी, जबकि जेडीबी कला, राजकीय विज्ञान व वाणिज्य कॉलेज से किसी भी प्रत्याशी ने अपने नाम वापस नहीं लिए हैं। 27 अगस्त को सुबह 8 बजे से दोपहर 1 बजे तक मतदान होगा। 28 अगस्त को परिणाम घोषित किया जाएगा।

 

पहचान पत्र के लिए लगी कतार

कोटा विवि समेत सभी कॉलेजों में छात्र-छात्राओं को पहचान पत्र वितरित किए जा रहे हैं। 26 अगस्त तक पहचान पत्र दिए जाएंगे। इनके आधार पर विद्यार्थी मतदान कर सकेंगे। जेडीबी कॉलेज में पहचान पत्र को लेकर गैलेरियों में छात्राओं की कतार देखने को मिली।

संस्कृत कॉलेज में चारों पदों पर सीधा मुकाबला

संस्कृत पीजी कॉलेज छात्रसंघ चुनाव में अध्यक्ष पद के लिए दो उम्मीदवारों ने नाम वापस लेने के बाद अब चारों पदों पर सीधा मुकाबला होगा। शुक्रवार को अंकुश तंवर व शुभम भारद्वाज ने नामांकन वापस ले लिए। इसके बाद अध्यक्ष पद के लिए ईशु गौतम व शुभम कुमार शर्मा, उपाध्यक्ष के लिए पवन कुमार लोधा व सुनील कुमार, महासचिव के लिए गजेन्द्र शर्मा व प्रभात गोचर, संयुक्त सचिव के लिए धर्मराज गुर्जर व मनोज कुमार मीना के बीच सीधा मुकाबला होगा। कक्षा प्रतिनिधि शास्त्री प्रथम वर्ष की पूजा गोचर को निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया गया। सोमवार को सुबह 11 बजे से मतदान दल का प्रशिक्षण होगा। मतदान दिवस की वीडियोग्राफ ी भी कराई जाएगी।

इन्होंने नाम वापस लिए

- अंकुश तंवर

- शुभम भारद्वाज

- लवी विजय

- शिवांगी शर्मा

- हरि सिंह सोलंकी

- रविराज गुर्जर

- इमामुदीन अहमद

- प्रवीण चौहान

- दिनेश कुमार

- दया कृष्ण

- संदीप वर्मा

- मनीष मीना

- सुमित्रा

- जितेन्द्र सैनी

- राहुल कुमार

- आदित्य कुमार

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned