scriptछात्रसंघ अध्यक्ष व कॉलेज प्रशासन आमने-सामने | Student union president and college administration face to face | Patrika News
कोटा

छात्रसंघ अध्यक्ष व कॉलेज प्रशासन आमने-सामने

अतिथि बुलाने को लेकर जेडीबी में हंगामा…छात्रसंघ शपथ ग्रहण समारोह पर विवाद…

कोटाSep 25, 2019 / 12:31 am

Anil Sharma

kota

जेडीबी कला महाविद्यालय में छात्रसंघ शपथ ग्रहण समारोह में अतिथि को लेकर प्राचार्य का घेराव करती छात्राएं।

कोटा. जेडीबी कला कॉलेज में छात्रसंघ शपथ ग्रहण समारोह में अतिथि बुलाने को लेकर विवाद हो गया। इसे लेकर मंगलवार को छात्राओं ने जमकर हंगामा किया। छात्रसंघ अध्यक्ष और कॉलेज प्रशासन दोनों अलग-अलग पार्टियों के अतिथियों को बुलाना चाह रहे हैं।
प्रेरणा जायसवाल ने बताया कि वे वसुंधरा राजे, ओम बिरला व गजेंद्र सिंह शेखावत में से किसी को बुलाना चाहती हैं। वहीं कॉलेज प्रशासन यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल को बुलाना चाहता है। इस पर नाराजगी जताते हुए छात्रसंघ अध्यक्षा के नेतृत्व में छात्राओं ने हंगामा अरैर नारेबाजी की व प्राचार्य का घेराव कर ज्ञापन सौंपा। प्राचार्य अनीता गुप्ता का कहना है कि नियम के तहत राज्य सरकार के स्थानीय जनप्रतिनिधि को बुलाना आवश्यक है। यदि छात्रसंघ द्वारा राज्य सरकार के जनप्रतिनिधि को बुलाया जाता है तो ठीक है, अन्यथा उनके पसंद के प्रतिनिधि के लिए अनुमति ली जाएगी।
….मरीज की मौत पर निजी अस्पताल में हंगामा
शहर के तलवंडी स्थित एक निजी अस्पताल में मरीज की मौत पर मंगलवार को परिजनों ने जमकर हंगामा करते हुए काउंटर पर तोडफ़ोड़ की और शीशे तोड़ दिए। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुुंची और समझाइश की पर परिजन नहीं माने। बाद में अस्पताल में आरएसी बल तैनात कर दिया गया, जिसने भीड़ को तितर-बितर किया।
एएसपी राजेश मील के अनुसार मृतक के परिजनों का कहना है कि मरीज इटावा के लुहावद निवासी मोहनलाल मीणा को २१ सितम्बर को रक्तचाप कम होने की शिकायत पर निजी अस्पताल में भर्ती कराया था। तीन दिन के इलाज के बाद रोगी की मृत्यु हो गई। परिजनों का आरोप है कि अस्पताल ने इसके बावजूद डेढ़ लाख का बिल थमा दिया, जबकि ४५ हजार रुपए वे पहले ही जमा करवा चुके थे। परिजनों के अनुसार अस्पताल प्रशासन उनसे और रुपयों की मांग करने लगा। अस्पताल के निदेशक आरके अग्रवाल के अनुसार मोहनलाल को गंभीर स्थिति में लाया गया था। जांच में उसके दोनों फेंफड़ों में निमोनिया पाया था। उसे वेन्टिलेटर पर ले रखा था। मरीज के जीवित बचने की काफी कम संभावना की बात अस्पताल प्रशासन ने परिजनों को सुबह ही बता दी थी। इसके बाद परिजनों से आगे के उपचार की लिखित स्वीकृति भी ली गई।

Home / Kota / छात्रसंघ अध्यक्ष व कॉलेज प्रशासन आमने-सामने

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो