scriptकोटा विश्वविद्यालय ने फिर बढाई फीस, छात्रों ने किया हंगामा | Students protest against increased Fees in kota university | Patrika News
कोटा

कोटा विश्वविद्यालय ने फिर बढाई फीस, छात्रों ने किया हंगामा

सप्लीमेंट्री परीक्षा के फॉर्म भरने की तारीख बढ़ाने और फीस कम करने की मांग को लेकर छात्रों ने मंगलवार को कोटा विश्वविद्यालय में किया हंगामा।

कोटाSep 19, 2017 / 04:57 pm

​Vineet singh

Kota University, UOK, Fees Increased in UOK,  Students Protest in kota University, UOK Supplementary Exam, Commerce College Kota, Kota Patrika, Kota Patrika News, Rajasthan Patrika, कोटा, राजस्थान पत्रिका, कोटा विश्वविद्यालय, कॉमर्स कॉलेज, छात्र हंगामा

कोटा विश्वविद्यालय ने फिर बढाई फीस, छात्रों ने किया हंगामा

कॉमर्स कॉलेज के छात्रों ने मंगलवार को कोटा विश्वविद्यालय में जमकर हंगामा किया। यह स्टूडेंट छात्र संघ अध्यक्ष विशाल मेवाड़ा के नेतृत्व में कॉमर्स कॉलेज से रैली के रूप में कोटा विश्वविद्यालय पहुंचे। और हंगामा शुरू कर दिया। दरअसल विश्वविद्यालय ने सप्लीमेंट्री के फॉर्म की फीस 500रु से बढ़ाकर 650 रुपए कर दी है। इससे नाराज कॉमर्स कॉलेज के छात्रों ने मंगलवार को कोटा विश्वविद्यालय पहुंच कर जमकर हंगामा किया।
यह भी पढ़ें

पहले दिल, फिर जीते सोना-चांदी

परीक्षा नियंत्रक के कक्ष में घुसे छात्र

यह स्टूडेंट छात्र संघ अध्यक्ष विशाल मेवाड़ा के नेतृत्व में कॉमर्स कॉलेज से रैली के रूप में कोटा विश्वविद्यालय पहुंचे। यहां पर वह परीक्षा नियंत्रक प्रवीण भार्गव के कक्ष में प्रवेश कर गए। साथ ही वहां पर नारेबाजी करने लग गए हालांकि पुलिस के मौके पर आने और समझा कर कुछ छात्रों को ही परीक्षा नियंत्रण कक्ष में रहने दिया अन्य को बाहर निकाल दिया। इस दौरान धक्का-मुक्की भी हुई। ये स्टूडेंट सप्लीमेंट्री परीक्षा के फार्म भरने की तारीख बढ़ाने व फीस कम करने की मांग कर रहे थे।
यह भी पढ़ें

दशहरा मेला – राम बारात में विंटेज कार बनेगी शोभा, आसमान से होगी पुष्प वर्षा

22 सितंबर है अंतिम तीरीख

कोटा विश्वविद्यालय में सप्लीमेंट्री के फॉर्म भरने की लास्ट डेट 22 सितंबर है। छात्राें का कहना है फाॅर्म भरने के लिए अब सिर्फ 4 दिनों का ही समय शेष है। इतने कम समय में सैंकड़ों छात्र कैसे फार्म पाएंगे। इतना ही नहीं पिछले साल सप्लीमेंट्री के फॉर्म भरने की फीस 500रु थी। इस बार प्रत्येक विषय के 650 रुपए फीस कर दी है। इससे छात्रों में खासी नाराजगी है।
यह भी पढ़ें

दशहरा मेला – इवेंट फाइनल हुए न कवि, क्या कर रहे हैं अधिकारी

प्रशासन से चर्चा करने का आश्वासन दिया 

दूसरी और परीक्षा नियंत्रक परिणाम भार्गव नाराज छात्रों को शांत करने के लिए कुछ खास नहीं कर पाए। उन्होंने छात्रों की सभी मांगों से संबंधित समस्याओं का ज्ञापन ले लिया और इस संबंध में विश्वविद्यालय प्रशासन से चर्चा करने की बात कही।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो