scriptआज से कोटा-झालावाड़ सिटी के नाम से दौड़ेगी श्रीगंगानगर सुपरफास्ट ट्रेन | Superfast Train will run from Sriganganagar to Jhalawar today | Patrika News
कोटा

आज से कोटा-झालावाड़ सिटी के नाम से दौड़ेगी श्रीगंगानगर सुपरफास्ट ट्रेन

झालावाड़ सिटी तक बढ़ाई गई कोटा-श्रीगंगानगर-कोटा सुपरफास्ट रेलगाड़ी कोटा-झालावाड़ सिटी-कोटा सुपरफास्ट के नाम से इन स्टेशनों के बीच चलेगी।

कोटाMar 13, 2019 / 11:17 am

​Zuber Khan

train

special train for allahabad kumbh mela

रामगंजमंडी. झालावाड़ सिटी तक बढ़ाई गई कोटा-श्रीगंगानगर-कोटा सुपरफास्ट रेलगाड़ी कोटा-झालावाड़ सिटी-कोटा सुपरफास्ट के नाम से इन स्टेशनों के बीच चलेगी। कोटा-झालावाड़ सिटी के बीच इस गाड़ी का नम्बर 22997 व 22998 रहेगा। इन नम्बर पर गाड़ी अनारक्षित रहेगी। जिन यात्रियों को झालावाड़ या रामगंजमंडी से आरक्षण सुविधा चाहिए उन्हें श्रीगंगानगर गाड़ी के नम्बर (22981/22982 ) डालने होंगे। गाड़ी का संचालन बुधवार से शुरू होगा।
यह भी पढ़ें

इंदौर के इस ‘नम्बर वन स्वाद’ को रामगंजमंडी से मिल रही कड़ी टक्कर, 2 घंटे में खत्म हो जाता 10 क्विंटल पौहा



आदेश और गाड़ी नम्बर में उलझे यात्री
कोटा-श्रीगंगानगर ट्रेन का झालावाड़ सिटी तक सप्ताह में तीन दिन विस्तार करने की घोषणा रेल मंत्रालय ने 9 मार्च को की थी। रेलमंत्री पीयूष गोयल ने पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को पत्र भेजकर इस बारे में बताया था। 10 मार्च को पश्चिम मध्य रेलवे जबलपुर के मुख्यालय ने जारी पत्र में गाड़ी संख्या 22981 कोटा-श्रीगंगानगर व गाड़ी संख्या 22982 श्रीगंगानगर-कोटा सुपरफास्ट का विस्तार झालावाड़ सिटी तक करने का टाइम टेबल जारी किया।
यह भी पढ़ें

वसुंधरा सरकार से नजदीकियां इन अफसरों को पड़ी भारी, गहलोत सरकार ने भगाया, अपनों को मनपसंद जगह लगाया



इस आदेश में गाड़ी संख्या बदलते हुए 22985 व 22986 दर्शाया गया। इधर, मंडल रेल प्रबंधक कोटा की ओर से इसी दिन जारी आदेश और समय सारिणी में रेलगाड़ी का नम्बर 22997 व 22998 बताया गया। सोशल मीडिया पर आदेश आने से यात्रियों में असमंजस हो गया। जागरूक नागरिक निखिल रोकडिय़ा ने डीआरएम को ट्वीट कर दुविधा साझा की तो वहां से रिप्लाई में स्पष्ट हुआ कि जबलपुर के आदेश में त्रुटिवश गलत नम्बर आया।
BIG News: परिवहन विभाग ने ट्रक मालिकों पर ठोका 1 अरब 24 करोड़ का जुर्माना, संकट में कोटा स्टोन उद्योग

रामगंजमंडी में यह रहेगा टाइम टेबल

गाड़ी आगमन प्रस्थान
22998 कोटा-झालावाड़ सिटी – 11 बजे सुबह – 11.02 बजे
22997 झालावाड़ सिटी-कोटा– 03.53 बजे दोपहर आगमन–03.55 बजे प्रस्थान

यह भी पढ़ें

वसुंधरा के गढ़ में पहली सुपरफास्ट ट्रेन, कोटा, जयपुर, बीकानेर और श्रीगंगानगर से जुड़ेगा झालावाड़



loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो