scriptकांग्रेस में नहीं थम रहा बवाल..’भाषा की मर्यादा भूल अपनों पर चलाए बयानों के तीर’ | The controversy of Congress leaders continues in kota | Patrika News
कोटा

कांग्रेस में नहीं थम रहा बवाल..’भाषा की मर्यादा भूल अपनों पर चलाए बयानों के तीर’

त्यागी को अब याद आई चुनाव से पहले की तोडफ़ोड, , पदाधिकारी और प्रत्याशी के पति के बीच घमासान जारी

कोटाJan 15, 2019 / 12:38 am

Rajesh Tripathi

kota news

कांग्रेस में नहीं थम रहा बवाल..’भाषा की मर्यादा भूल अपनों पर चलाए बयानों के तीर’

कोटा. कांग्रेस कार्यालय में शहर और देहात पदाधिकारियों की बैठक में कोटा दक्षिण विधानसभा से कांग्रेस प्रत्याशी रही राखी गौतम के पति विद्याशंकर गौतम के विवादित बयान को लेकर कांग्रेस में बवाल जारी है। लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस में अंदरूनी सियायत भड़क उठी है। इसी बीच मामला गर्म होने पर शहर अध्यक्ष रविन्द्र त्यागी ने विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस कार्यालय में तोडफ़ोड़ करने वाले पदाधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की बात कही है।
पतंग कटना नागवार गुजरा..जमकर मचाया उत्पात, कई गंभीर घायल

विद्याशंकर गौतम के बयान के बाद पंकज मेहता समर्थक कोटा दक्षिण के ब्लॉक अध्यक्ष ललित चित्तौड़ ने सोमवार को कहा, गौतम ने पार्टी की बैठक में जो शब्द बोले वे पार्टी कार्यकर्ता के नहीं हैं, वे एक हिस्ट्रीशीटर की भाषा है। वे पत्नी की हार से बौखला गए हैं, उनकी हार उनके इसी तरह के अभद्र व्यवहार और आपराधिक मामलों के रेकॉर्ड के कारण हुई है। बैठक में लात मारने की बात कहकर उन्होंने थाने में दर्ज आपराधिक रेकॉर्ड को सही साबित कर दिया। उन्होंने कांग्रेस जिला प्रभारी और वरिष्ठ पदाधिकारियों के सामने ऐसी भाषा बोलकर पार्टी और कार्यकर्ताओं का अपमान किया है। इस बैठक में जिन प्रतिनिधियों को बुलाया गया, उसके हिसाब के प्रत्याशी के पति को बैठक में जाने का अधिकार ही नहीं है। उन्होंने कहा, कांग्रेस के महासचिव पंकज मेहता को टिकट नहीं मिलने के बाद उन्होंने पार्टी के जिलाध्यक्ष, प्रदेशाध्यक्ष, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, राष्ट्रीय सचिव तरुण कुमार और राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को इस्तीफा भेजा था, लेकिन इस्तीफा मंजूर नहीं किया। इसके बाद भी उन्हें ब्लॉक अध्यक्ष की हैसियत से बुलाया जाता रहा है। पार्टी पाधिकारियों ने उन्हें अवगत कराया है कि उनका इस्तीफा मंजूर नहीं किया गया है। चित्तौड़ा ने कहा, इस्तीफा ब्लॉक अध्यक्ष के पद से दिया था न कि कांग्रेस से दिया, वो भी मंजूर नहीं हुआ।
बाइक अडऩे पर दो पक्षों में मारपीट..बचाने गए युवक पीट-पीट कर मार डाला

मामले के अनुसार विद्याशंकर गौतम ने रविवार को हुई बैठक में कहा था कि जो पार्टी से इस्तीफा दे चुके हैं, उनका अब पार्टी की बैठक में क्या काम है। यदि उन्हें नहीं निकाला गया तो वे उन्हें लात देकर बाहर कर देंगे।
अब बोले त्यागी : दोनों मामलों की जांच कराएंगे
कांग्रेस प्रत्याशी के पति द्वारा कांग्रेस के कुछ पदाधिकारियों को लात मारकर कांग्रेस कार्यालय से बाहर निकालने का बयान दिए जाने के बाद टिकट वितरण के समय कांग्रेस कार्यालय पर हुए प्रदर्शन का मामला फिर ताजा हो गया है। शहर जिलाध्यक्ष रविन्द्र त्यागी ने कहा, विधानसभा प्रत्याशियों की सूची आने के बाद कुछ पदाधिकारियों ने कांग्रेस कार्यालय पर तोडफ़ोड़ की थी, उस प्रकरण की जांच करवाऊंगा। इसकी शिकायत प्रदेशाध्यक्ष को लिखित में भेजूंगा। इसके साथ ही रविवार को पार्टी की बैठक में हुए घटनाक्रम की भी जांच के लिए प्रदेशाध्यक्ष को लिखा जाएगा।
किसान नेता बोले, ‘जातिगत समीकरण मेरे पक्ष में..टिकट मिला तो कांग्रेस आसानी से जीत जाएगी’


पार्टी कार्यालय में तोडफ़ोड़ की शिकायत करेंगे: गौतम
कांग्रेस प्रत्याशी रही राखी गौतम के पति विद्याशंकर गौतम ने कहा, मैं ही क्या कोई भी कार्यकर्ता ऐसे लोगों को पार्टी की बैठक में देखना नहीं चाहेगा, जो पार्टी कार्यालय पर तोडफ़ोड़ करते हों। मैनें जिन्हें बाहर निकालने की बात कही, उन्होंने हमारे नेता शांति धारीवाल और अशोक गहलोत के खिलाफ नारेबाजी की और पार्टी कार्यालय में तोडफ़ोड़ की है। इसकी शिकायत प्रदेशाध्यक्ष से की जाएगी। बैठक में चुनाव में हार-जीत की कोई चर्चा नहीं हुई। जो अपने आका के ही वोट नहीं बढ़ा सके, वो किसी को क्या हरा-जिता सकते हैं। राखी गौतम को जनसंपर्क के लिए पर्याप्त समय नहीं मिला, इसलिए चुनाव हार गई थीं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो