scriptविधानसभा में उठा मुद्दा: पुलिसकर्मियों को इज्जत लूटने की खुली छूट देने का आरोप | The issue arose in the Legislative Assembly: kept the policemen free | Patrika News
कोटा

विधानसभा में उठा मुद्दा: पुलिसकर्मियों को इज्जत लूटने की खुली छूट देने का आरोप

राजस्थान विधानसभा में शून्यकाल के दौरान पुलिसकर्मियों द्वारा महिलाओं से बलात्कार करने की घटनाओं का मुद्दा गूंजा। विधायक मदन दिलावर ने यह मुद्दा उठाया। दिलावर ने कहा, सरकार ने राजस्थान में पुलिसकर्मियों को महिलाओं की इज्जत लूटने की खुली छूट दे रखी है।

कोटाMar 18, 2021 / 07:34 pm

Jaggo Singh Dhaker

rajasthan legislative assembly

राजस्थान विधानसभा

कोटा. विधानसभा में शून्यकाल के दौरान गुरुवार को पुलिसकर्मियों द्वारा महिलाओं से बलात्कार करने की घटनाओं का मुद्दा गूंजा। कोटा जिले की रामगंममंडी विधायक मदन दिलावर ने यह मुद्दा उठाया। दिलावर ने कहा, सरकार ने राजस्थान में पुलिसकर्मियों को महिलाओं की इज्जत लूटने की खुली छूट दे रखी है। पुलिसकर्मियों में भी होड़ लगी हुई है कि कौन कितनी बहादुरी से महिलाओं की इज्जत लूटता है। सरकार की इतनी हिम्मत नहीं है कि वह बलात्कारी पुलिसकर्मियों की ओर आंख टेढ़ी कर ले।
दिलावर में प्रकरण गिनाते हुए कहा, अलवर में एक थाने में एएसआई के खिलाफ 3 मार्च को एक युवती ने बलात्कार का मामला दर्ज कराया। प्रकरण सामने आने पर एएसआई को लाइन हाजिर किया गया। वर्ष 2020 में एक युवती ने कोटा में तैनात कांस्टेबल के खिलाफ मालवीय नगर थाने में शिकायत भेजी, लेकिन रिपोर्ट दर्ज नहीं की गई। तत्कालीन थानाधिकारी के खिलाफ कोर्ट से मामला दर्ज कराया गया। वर्ष 2020 में जयपुर में एक महिला इंस्पेक्टर ने आरपीएस अधिकारी के खिलाफ बलात्कार का मामला दर्ज कराया, जांच लंबित है। इससे पहले वर्ष 2019 में जयपुर में बलात्कार का मामला दर्ज कराने वाली महिला ने पुलिस प्रताडऩा से परेशान होकर थाना परिसर में आत्मदाह कर लिया था।
वर्ष 2019 में थानागाजी गैंगरेप की घटना को पुलिस ने दबा दिया था। बाद में वीडियो वायरल हो गया। वर्ष 2019 में बांसवाड़ा में जेल प्रहरी द्वारा महिला कांस्टेबल को चाकू मारने की धमकी देकर बलात्कार करने का मामला सामने
आया था। वर्ष 2019 में चूरू के एक थाने में युवक की पिटाई से हिरासत में मौत और उसकी भाभी से थाने में पुलिसकर्मियों द्वारा गैंगरेप करने का मामला सामने आया था। इस प्रकरण का नतीजा सामने नहीं आया। सरकार महिलाओं से अपराधों को गंभीरता से नहीं लेती है।

Home / Kota / विधानसभा में उठा मुद्दा: पुलिसकर्मियों को इज्जत लूटने की खुली छूट देने का आरोप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो