शोरूम से लाखों की चांदी की ज्वैलरी चोरी

भीमगंजमंडी थाना क्षेत्र में शनिवार देर रात अज्ञात चोर ज्वैलर्स शोरूम पर सेंधमारी कर आठ से दस किलो चांदी के जेवर और गल्ले में रखे चार हजार रुपए चुरा ले गए। चोरी भीमगंजमंडी थाने से महज 500 मीटर दूर पारस ज्वैलर्स शोरूम पर हुई।

By: Haboo Lal Sharma

Updated: 24 Jan 2021, 09:53 PM IST

कोटा. भीमगंजमंडी थाना क्षेत्र में शनिवार देर रात अज्ञात चोर ज्वैलर्स शोरूम पर सेंधमारी कर आठ से दस किलो चांदी के जेवर और गल्ले में रखे चार हजार रुपए चुरा ले गए। चोरी भीमगंजमंडी थाने से महज 500 मीटर दूर पारस ज्वैलर्स शोरूम पर हुई। सीढिय़ों के नीचे रखी तिजोरी नहीं दिखने से चोर सोने के जेवर नहीं ले जा सके। वारदात का पता रविवार सुबह 10.30 बजे चला, जब बिल्डिंग में पहली मंजिल पर ब्यूटी पॉर्लर संचालिका ने ऊपर जाने के लिए सीढिय़ों में लगा शटर का ताला खोलकर उसे ऊपर उठाना चाहा, लेकिन वह नहीं खुला और वहां रेत बिखरी मिली। जोर लगाने पर तो शटर के अन्दर से चांदी की बिछियां बाहर निकलकर गिरी। इस पर पॉर्लर संचालिका ने बिल्डिंग मालिक जगजीत सिंह जग्गी को सूचना दी। इसी दौरान ज्वैलर्स शोरूम मालिक महेन्द्र जैन पहुंचे और शोरूम का शटर खोलना चाहा, लेकिन अंदर से लॉक होने से वह नहीं खुला। सीढिय़ों का शटर खोला तो शोरूम की टूटी दीवार व चांदी के जेवर बिखरे पड़े मिले। सूचना पर भीमगंजमडी थाना से पुलिसकर्मी व रेलवे कॉलोनी थानाधिकारी मुनीन्द्र सिंह मौके पर पहुंचे और घटनास्थल का जायजा लिया।

तीसरी मंजिल से अन्दर घुसे
शोरूम व बिल्डिंग पर जाने वाली सीढिय़ों में शटर पर ताले लगे हुए थे। चोर पड़ोस की बिल्डिंग की छतों के सहारे ऊपर पहुंचे और सीढिय़ों से नीचे ऊतरकर शोरूम की सीढिय़ों से लगी दीवार को तोड़कर अंदर घुसे और आठ से दस किलो वजनी चांदी के जेवर लेकर फरार हो गए। पुलिस को जांच में सीढिय़ों में चांदी के जेवर बिखरे पड़े मिले। वहीं बिल्डिंग के पड़ौस की छत पर चांदी के जेवर से भरी एक प्लास्टिक की थैली पड़ी मिली।

चोरों ने की थी रैकी
बिल्डिंग मालिक जगजीत सिंह ने बताया कि तीसरी मंजिल पर छत के रास्ते में लोहे का गेट लगा हुआ और अन्दर से उसकी कुंडी बंद रहती थी। तीसरी मंजिल खाली पड़ी होने से ऊपर कोई जाता भी नहीं था। चोरों ने छत के रास्ते का गेट नहीं तोड़ा। इससे लगता है कि जिसने भी चोरी की है, वह बिल्डिंग के बारे में पूरी जानकारी रखता था और उसने चोरी करने से पहले दिन में छत के गेट की कुंडी खोल दी और गेट भिड़ाकर छोड़ दिया।

छेनी हथौड़ा वहीं छोड़ गए
शोरूम मालिक महेन्द्र जैन ने बताया कि चोर दीवार तोडऩे के लिए ड्रिल, छैनी, हथौड़ा व अन्य औजार साथ लाए थे। दीवार तोडऩे के बाद उन्हें वहीं छोड़ गए। शोरूम में ग्राहकों का माल भी रखा था। चोरों की नजर तिजोरी पर नहीं पडऩे से सोने के जेवर बच गए और चोर करीब 8 से 10 किलो चांदी के जेवर चुरा ले गए।

Award for Real Heroes Covid-19 Doctors Covid-19 Medical Staff
Show More
Haboo Lal Sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned