scriptदुखद हादसा : तीन बालिकाएं व किशोर नहर में बहे, दो की मौत | three girls and teenagers were swept away in the canal, two died | Patrika News
कोटा

दुखद हादसा : तीन बालिकाएं व किशोर नहर में बहे, दो की मौत

एक बालिका और किशोर की तलाश जारी
 
 

कोटाNov 14, 2022 / 12:07 am

shailendra tiwari

दुखद हादसा : तीन बालिकाएं व किशोर नहर में बहे, दो की मौत

दुखद हादसा : तीन बालिकाएं व किशोर नहर में बहे, दो की मौत

जिले के सुल्तानपुर क्षेत्र से रविवार को दो दर्दनाक खबरें आईं । दो अलग-अलग जल जनित हादसों में तीन मासूम बालिकाओं के साथ एक किशोर नहर में बह गए। इनमें से दो बालिकाओं के शव बरामद हो गए, वहीं किशोर व एक बालिका की तलाश जारी है।
पहला हादसा सुलतानपुर के डाबर ब्रांच नहर पर हुआ। जहां तीन चचेरी बहनें नहाने गई थी। पैर फिसलने से वह नहर में बह गई। ग्रामीणों की सूचना मिलते ही सुल्तानपुर थाना पुलिस मौके पर पहुंची। ग्रामीणों की मदद से दो बालिकाओं के शव निकाल लिए गए। वहीं एक बालिका अभी भी लापता है। घटनास्थल पर भारी भीड़ जमा हो गई। देर शाम को कोटा ग्रामीण पुलिस अधीक्षक कावेन्द्र सिंह सागर भी मौके पर पहुंचे। वहीं शाम को दोनों मृतक बालिकाओं के शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिए।
भाई के सामने हुआ हादसा

घटना सुबह 11 बजे की है। जानकारी के अनुसार डाबर गांव निवासी 2 बहनें अर्चना (16) पुत्री युधिष्ठिर सुमन व नंदनी सुमन (12) पुत्री धनराज, उसकी खेड़ली महादित निवासी बुआ की बेटी राधा (12) पुत्री सत्यनारायण सुमन के साथ डाबर ब्रांच नहर में नहाने आई थी। जहां उनके साथ नन्दनी का भाई सांवरा (15) भी साथ था। वह नहर में नहा रहे थे कि पैर फिसलने से एक बहन नहर में बहने लगी। उसे बचाने के लिए दोनों बहनें नहर में गई तो वह भी डूब गई। सांवरा तैरकर बाहर निकल गया। अचानक हुए हादसे को देख नहर के पास खेतों में मौजूद ग्रामीण मौके पर पहुंचे और सुल्तानपुर थाना पुलिस को सूचना दी। ग्रामीणों ने बड़ी मुश्किल से दो बहनों राधा व अर्चना को बाहर निकाल लिया। पुलिस ने दोनों बहनों को सुल्तानपुर चिकित्सालय पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।
एसडीआरएफ और गोताखोरों की टीमें बुलाई

उधर, सूचना मिलते ही पंचायत समिति प्रधान कृष्णा शर्मा, तहसीलदार सुरेन्द्र शर्मा मौके पर पहुंचे और बालिका के परिजनों को ढांढ़स बंधाया। साथ ही, कोटा से एसडीआरएफ और गोताखोरों की टीम बुलवाई। टीम ने शाम को तलाशी अभियान चलाया, लेकिन लापता बालिका का कोई सुराग नहीं लगा। इसके साथ ही नहर में जलप्रवाह कम करवाया, ताकि बालिका का पता चल सके। थानाधिकारी सन्दीप बिश्नोई ने बताया कि लापता बालिका नन्दनी का कोई सुराग नहीं लग पाया है। सोमवार सुबह फिर से सर्च अभियान चलाया जाएगा।
इधर सुल्तानपुर नहर में बहा किशोर

इसी तरह सुल्तानपुर कस्बे में खेत के पास नहर में नहाते समय एक किशोर बह गया। उसका शाम तक कोई सुराग नहीं लगा। थाना अधिकारी बिश्नोई ने बताया कि सुल्तानपुर नगर के वार्ड 25 हरिजन बस्ती निवासी सूरज मेघवाल (16) पुत्र बबलू मेघवाल एक दोस्त के साथ नहर में नहाने गया था, इस दौरान पैर फिसलने से दोनों दोस्त डूबने लगे। वहां मौजूद ग्रामीणों ने एक किशोर को सकुशल निकाल लिया, लेकिन सूरज मेघवाल बह गया। सूचना मिलते ही युवा कांग्रेस के भानुप्रताप सिंह, दिलीप शर्मा, वार्ड पार्षद जाहिद पठान समेत अन्य मौके पर पहुंचे। प्रशासन के अ?धिकारी भी मौके पर पहुंचे। इसके बाद ग्रामीणों ने अपने स्तर पर किशोर की तलाश शुरू की, लेकिन सफलता नहीं मिली। इसके बाद कोटा से एसडीआरएफ और गोताखोरों की टीम बुलाई गई। जहां देर शाम तक किशोर की तलाशी की जा रही थी।
लोकसभा अध्यक्ष ने प्रकट की सांत्वना

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने फोन पर शोक संतृप्त परिजनों को सांत्वना दी। साथ ही, दुख की घड़ी में परिवार के साथ होने की बात कही। इस मौके पर उन्होंने प्रशासन से भी आवश्यक जानकारी ली और हर संभव मदद पहुंचाने के निर्देश दिए।

Home / Kota / दुखद हादसा : तीन बालिकाएं व किशोर नहर में बहे, दो की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो