scriptयूडीएच मंत्री धारीवाल का ये प्रोजेक्ट पूरा, अब इनके धैर्य की परीक्षा | Underpass Make on Aerodrome Circle Kota Smart City UDH minister's | Patrika News
कोटा

यूडीएच मंत्री धारीवाल का ये प्रोजेक्ट पूरा, अब इनके धैर्य की परीक्षा

सौंदर्यीकरण और अंडरपास का निर्माण के लिए टेंडर प्रक्रिया पूरी

कोटाFeb 12, 2020 / 11:27 am

Suraksha Rajora

यूडीएच मंत्री धारीवाल का ये प्रोजेक्ट पूरा, अब इनके धैर्य की परीक्षा

यूडीएच मंत्री धारीवाल का ये प्रोजेक्ट पूरा, अब इनके धैर्य की परीक्षा

कोटा. नगर विकास न्यास की ओर से शहर के चौराहों पर अंडरपास और फ्लाईओवर बनाने की योजना को मूर्त रूप देने की तैयारी पूरी हो गई है। इन्हें पूरा होने में डेढ़-दो साल लगेंगे। एक साथ कई जगह कार्य शुरू होने कारण यातायात प्रबंध बड़ी चुनौती होगा। जल्द ही एरोड्राम सर्किल और अंटाघर सर्किल पर अंडरपास और इंदिरा गांधी सर्किल पर फ्लाईओवर का निर्माण कार्य शुरू होगा।
इसी तरह गोबरिया बावड़ी सर्किल पर सौंदर्यीकरण और अंडरपास का निर्माण के लिए टेंडर प्रक्रिया पूरी हो गई है। इनका निर्माण पूरा होने पर डेढ़ साल का समय लगेगा। ऐसे में नगर विकास न्यास की ओर से यातायात पुलिस के साथ मिलकर यातायात प्लान तैयार किया जा रहा है।
यातायात के लिए वैकल्पिक मार्ग तैयार
इसके तहत एरोड्राम सर्किल के यातायात को डायवर्ट करने के लिए पॉलिटेक्निक कॉलेज के पास वैकल्पिक मार्ग तैयार किया है। इसके अलावा गुमानपुरा के ट्रेफिक को डायवर्ट करने के लिए मल्टीपरपज स्कूल के पास से करीब एक किमी की नई सड़क का निर्माण किया है। निर्माण के दौरान गुमानपुरा से आने जाने वाले वाहन मल्टीपरपज के पास बनाए गए वैकल्पिक मार्ग से गुजरेंगे।
नगर विकास न्यास के विशेषाधिकारी आर.डी. मीना बताया कि वाहन चालकों की सुविधा के लिए वैकल्पिक रास्ता दर्शाने के लिए जगह-जगह बोर्ड लगाए जाएंगे। इसके साथ सुरक्षा गार्ड भी तैनात किए जाएंगे। इसमें शहर के लोगों के सहयोग की भी जरूरत होगी। जब निर्माण कार्य पूरे हो जाएंगे तब यातायात सुगमता से निकल सकेगा।

Home / Kota / यूडीएच मंत्री धारीवाल का ये प्रोजेक्ट पूरा, अब इनके धैर्य की परीक्षा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो