scriptअनलॉक-2 में बेकाबू हुआ कोरोना, 9 दिन में अनचाहा शतक, पांच जनों की मौत | Unlocked Corona became uncontrollable in 2, unspent century in 9 days, | Patrika News
कोटा

अनलॉक-2 में बेकाबू हुआ कोरोना, 9 दिन में अनचाहा शतक, पांच जनों की मौत

कोटा. कोटा में कोरोना वायरस बेकाबू होता जा रहा है। अनलॉक-2 में कोरोना वायरस की रफ्तार बढ़ गई है। ये वायरस तेजी से लोगों को संक्रमित कर रहा है। जुलाई के शुरुआती 9 दिन में ही इस वायरस ने 101 लोगों को संक्रमित किया है।
 
 

कोटाJul 10, 2020 / 12:02 pm

Abhishek Gupta

अनलॉक-2 में बेकाबू हुआ कोरोना, 9 दिन में अनचाहा शतक, पांच जनों की मौत

अनलॉक-2 में बेकाबू हुआ कोरोना, 9 दिन में अनचाहा शतक, पांच जनों की मौत

कोटा. कोटा में कोरोना वायरस बेकाबू होता जा रहा है। अनलॉक-2 में कोरोना वायरस की रफ्तार बढ़ गई है। ये वायरस तेजी से लोगों को संक्रमित कर रहा है। जुलाई के शुरुआती 9 दिन में ही इस वायरस ने 101 लोगों को संक्रमित किया है। जबकि इन 9 दिनों में पांच लोग मौत का शिकार हुए है। 30 जून कोटा में 669 केस रिपोर्ट हुए थे, जो 9 जुलाई सुबह तक बढ़कर 769 तक पहुंच गए। स्थिति यह है कि पिछले 24 घंटों में 16 जने कोरोना संक्रमित मिले है। इनमें 3 बुजुर्ग मरीजों की मौत हो चुकी है।
– 1 जुलाई से ऐसे बढ़ी रफ्तार
– 9 दिन, 101 पॉजिटिव

तारीख पॉजिटिव
1 जुलाई 7
2 जुलाई 15
3 जुलाई 24
4 जुलाई 14
5 जुलाई 8
6 जुलाई 6
7 जुलाई 11
8 जुलाई 14
9 जुलाई 2

ये पांच मौत
2 जुलाई: रेलवे स्टेशन क्षेत्र में 25 जून को लावारिस अवस्था में एक महिला की 2 जुलाई को मौत हो गई। महिला के सेफ्टीसीमिया, किडनी ने काम करना बंद कर दिया। शॉक में थी, बीपी भी डाउन था। वह पूरी तरह से जीवनरक्षक दवाओं पर रही। वो यूपी के झांसी की निवासी थी इस मौत को कोटा के आकंडों में शामिल नहीं किया गया।
3 जुलाई: चारचौमा गांव की 65 वर्षीय महिला को गांठ होने पर परिजनों ने अस्पताल में भर्ती करवाया। मौत के बाद महिला कोरोना संक्रमित मिली।

8 जुलाई: किशोरपुरा निवासी 72 वर्षीय बुजुर्ग व बसंत विहार निवासी 65 साल की बुजुर्ग महिला की मौत हुई। 72 वर्षीय बुजुर्ग हाइपरटेंशन व ओल्ड स्ट्रोक से ग्रसित था। जबकि 65 वर्षीय बुजुर्ग महिला हाइपरटेंशन व डायबिटीज की बीमारी से ग्रसित थी। दोनों बुजुर्गों की जांच रिपोर्ट में मौत के बाद कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई।
9 जुलाई: नयागांव पुलिस लाइन निवासी 70 वर्षीय बुजुर्ग महिला को हाइपरटेंशन व दिल व सांस की बीमारी से ग्रसित थी। अस्पताल में भर्ती होने के 2 घंटे बाद ही बुजुर्ग महिला ने दम तोड़ दिया। मौत के बाद आई रिपार्ट में कोरोना की पुष्टि हुई।
– रिकवरी रेट 84 प्रतिशत
शहर में लगातार फैलते कोरोना संक्रमण के बीच राहत की खबर है। कोविड अस्पताल में भर्ती पोजिटिव मरीजों के स्वस्थ होने का सिलसिला भी जारी है। चिकित्सक व स्टाफ क ी मेहनत का ही नतीजा है कि कोटा संभाग में रिकवरी रेट 84 प्रतिशत पहुंच गई है। बुधवार को भी कोविड अस्पताल से 35 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया। नए अस्पताल अधीक्षक डॉ. सीएस सुशील ने बताया कि संभाग के पॉजिटिव 870 मरीजों में से अब तक 736 मरीज स्वस्थ होकर घर चले गए। जबकि कोटा जिले के पॉजिटिव 769 मरीजों में से अबतक 654 मरीज स्वस्थ होकर घर चले गए। कोविड़ अस्पताल में अब 73 एक्टिव केस है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो