एससी-एसटी एक्ट में संशोधन के खिलाफ सवर्णों ने भरी हुंकार...देखें वीडियो

Shailendra Tiwari | Publish: Sep, 06 2018 07:28:17 PM (IST) Kota, Rajasthan, India

पैदल मार्च में उमड़ा सैलाब, एससी-एसटी एक्ट में संशोधन की मांग

 

कोटा. एससी-एसटी एक्ट में संशोधन की मांग को लेकर समता आंदोलन समिति के आह्वान पर गुरुवार को निकाले गए पैदल मार्च में सवर्ण समाज व अन्य लोग उमड़ पड़े। पैदल मार्च में एक छोर कलक्ट्री पर था तो दूसरा छोर एमबीएस अस्पताल तक था। पैदल मार्च में लोग केन्द्र सरकार की ओर से लागू किए गए एक्ट खिलाफ नारेबाजी करते हुए चल रहे थे। इससे पहले सीएडी चौराहे पर सुबह 11 बजे सवर्ण समाज के लोग एकत्रित हुए। उसके बाद घोडे बाबा चौराहा, गुमानपुरा, कैथूनीपोल, सब्जीमंडी, रामपुरा, लाडपुरा नयापुरा होते हुए कलक्ट्री पर पहुंची। पैदल मार्च में अपार जनसमूह देखने को मिला। पैदल मार्च कलक्ट्री पर सभा में परिवर्तन किया गया। सभा में समता मंच आंदोलन के संभागीय अध्यक्ष डॉ. अनिल शर्मा, जिलाध्यक्ष अवधेशपाल सिंह, महामंत्री रासबिहारी पारीक, कमल सिंह ने सम्बोधित किया। लोकसभा व विधानसभा में ध्यान नहीं दिया गया तो नोटो का निर्णय लिया जा सकता है।

..तो यह कर रही है पुलिस, अब एसपी कराएंगे पुराने मामलों की भी जांच

बंद का दिखा व्यापक असर
सवर्ण समाज द्वारा बुलाए गए भारत बंद का व्यापक असर कोटा में भी देखने को मिला, ज्यादातार बाजार बंद रहे। हालांकि छिटपुट घटनाओं को छोड़ दें तो सभी जगह शांति पूर्वक बंद रहा। इसके पूर्व बंद समर्थक तड़के से ही खुले प्रतिष्ठान बंद कराने लगे। संतोषी नगर चौराहे पर बन्द समर्थकों की झड़प हो गई। बन्द समर्थकों ने ठेले से पोहा की थाली को उलट दिया।

न्यूज रिकॉल : रोंगटे खड़े कर देने वाली चार वारदातें ,
बेखौफ अपराधियों का दुस्साहस चरम पर


सीआई प्रमेंद्र शर्मा और एडिशनल एसपी राजेश मील मौके पर पहुंचकर समझाइस की और बंद समर्थकों को वहां से खदेड़ा। इधर नयापुरा में भी प्रदर्शनकारियों ने बीयर-बार को बंद करवाने पहुंच गए। पुलिस जाप्ता भी उनके पीछे पीछे बीयरबार मे पहुचा। बन्द समर्थकों के गुस्से को देखते हुए बीयर बार संचालक ने शटर बन्द किया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned