Alert News : रोडवेज बसों में यात्रा से पहले यात्री पढ़ लें ये खबर

-यात्री ध्यान दें, आगामी दस दिन तक रहेगा यात्री भार, पांच दिन यानि 24 से 28 सितम्बर तक आम यात्री रोडवेज बसों में नहीं कर सकेंगे यात्रा
-रीट परीक्षा के चलते अभ्यर्थियों के लिए रोडवेज प्रबंधन की विशेष व्यवस्था

By: KR Mundiyar

Published: 20 Sep 2021, 10:52 PM IST

कोटा.
इस वीकेंड में आम यात्री रोडवेज बसों में यात्रा करने की सोच रहे हैं, तो पहले ये खबर पढ़ लें। रीट (REET) परीक्षार्थियों के लिए 20 से 30 सितम्बर तक नि:शुल्क यात्रा की व्यवस्था के चलते 21 सितम्बर से ही आम यात्रियों की यात्रा मुश्किल हो जाएगी। साथ ही 24 से 28 सितम्बर तक यानि पांच दिन तक रोडवेज बसों में आम यात्री यात्रा नहीं कर पाएंगे।

आम यात्री केवल लग्जरी बसों में पहले से टिकट बुक करके यात्रा कर सकेंगे। रोडवेज प्रबंधन ने पांच दिन तक आम यात्रियों के ऑनलाइन टिकट बुक करवाने पर रोक लगा दी है। रीट परीक्षा में आने वाले अभ्यर्थियों को सुविधा देने के लिहाज से रोडवेज प्रबंधन ने यह व्यवस्था की है। राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा (REET 2021 ) 26 सितम्बर को होगी।

राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम की ओर से सोमवार को आदेश भी जारी कर दिए गए। जिसके अनुसार 24 से 28 सितम्बर तक के लिए आम यात्री साधारण, द्रूतगामी व सेमी डीलक्स बसों में ऑनलाइन टिकट बुक नहीं कर सकेंगे। जिन आम यात्रियों ने पहले से ही टिकट बुक कर लिए, उन सभी के टिकट निरस्त किए जा रहे हैं। टिकट का शुल्क लौटाया जाएगा। रीट परीक्षा अभ्यर्थियों की अधिक संख्या को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है।


20 से 30 सितम्बर तक नि:शुल्क यात्रा-
रोडवेज की सामान्य बसों में अभ्यर्थी परीक्षा से पांच दिन पहले व पांच दिन बाद तक नि:शुल्क यात्रा कर सकेंगे। 20 सितम्बर से 30 सितम्बर की रात 12 बजे तक रीट परीक्षा का प्रवेश पत्र दिखाकर नि:शुल्क यात्रा की जा सकती है। रोडवेज प्रबंधन ने अभ्यर्थियों से अपील है कि भीड़-भाड़ से बचने के लिए परीक्षा से तीन-चार दिन पहले ही यात्रा करें। साथ ही आम यात्री अत्यावश्यक होने पर ही रोडवेज बसों से यात्रा करें।

Show More
KR Mundiyar
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned