scriptटीटीई के पास निकला ज्यादा कैश, विजिलेंस की कार्रवाई | vigilance team inspection in kotarail division | Patrika News
कोटा

टीटीई के पास निकला ज्यादा कैश, विजिलेंस की कार्रवाई

रेलवे विजिलेंस के छापे, अनियमिताएं पकड़ी रेकॉर्ड जब्त किया, यात्री ट्रेनों की औचक जांच

कोटाSep 21, 2019 / 02:16 am

Jaggo Singh Dhaker

टीटीई के पास निकला ज्यादा कैश, विजिलेंस की  कार्रवाई

टीटीई के पास निकला ज्यादा कैश, विजिलेंस की कार्रवाई

कोटा। पश्चिम मध्य रेलवे की विजिलेंस टीम ने शुक्रवार को कोटा मंडल में कई जगह छापा मारकर अनियमितताओं का रेकॉर्ड जब्त किया। विजिलेंस ने कोटा में रेलवे भर्ती प्रकोष्ठ की ओर से आयोजित हो रही विभागीय परीक्षा के तीन केन्द्रों पर छापा मारा। इस दौरान कई तरह की अनियमितताएं मिली। विजिलेंस से संबंधित रेकॉर्ड जब्त कर लिया है। इसकी जांच की जाएगी। इसके अलावा वाशिंग लाइन डिपो में यांत्रिक सफाई ठेका में भी गड़बड़ी मिली। इसका भी रेकॉर्ड जप्त कर विजिलेंस जबलपुर साथ ले गई। दोनों मामलों में संबंधित अधिकारी और कर्मचारियों से भी पूछताछ की जाएगी।
फिर खुले चम्बल के सभी बांधों के गेट, बढ़ी चिंता, कोटा
बैराज से एक लाख क्यूसेक पानी की निकासी

कोटा में आई टीम में सतर्कता निरीक्षक डीके अग्रवाल अश्वनी मिश्रा, संतोष मीणा, प्रमोद गुप्ता और डीके बंसल ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया। इसी तरह विजिलेंस के एक दल ने अचानक बान्द्रा-जयपुर सप्ताहिक एक्सप्रेस में चेकिंग की। इस दौरान कोटा से सवाई माधोपुर के बीच एक यात्री अनुचित तरीके से रियायती टिकट पर यात्रा करते हुए पकड़ा गया। विजिलेंस से यात्री से 2 हजार रुपए जुर्माना वसूला। जबलपुर से कोटा में मंडल जांच करने आई टीम ने श्रीगंगानगर-कोटा सुपरफास्ट एक्सप्रेस में टिकट निरीक्षक की नकद राशि की जांच की तो एक टिकट निरीक्षक के पास 800 रुपए अधिक प्राप्त हुए। उसके खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जा रही है।

Home / Kota / टीटीई के पास निकला ज्यादा कैश, विजिलेंस की कार्रवाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो