scriptघर बैठे ले सकेंगे सत्संग का आनंद | Virtual Nirankari Sant Samagam from 5 December | Patrika News
कोटा

घर बैठे ले सकेंगे सत्संग का आनंद

कोटा.संत निरंकारी मंडल के तत्वावधान में दिल्ली से वर्चुअल संत समागम का आयोजन किया जाएगा।यह संत समागम मंडल की प्रमुख सुदीक्षा के सान्निध्य में 5, 6, 7 दिसम्बर को आयोजित किया जाएगा।

कोटाDec 01, 2020 / 10:39 pm

Hemant Sharma

nirankari mandal

घर बैठे ले सकेंगे सत्संग का आनंद

कोटा.संत निरंकारी मंडल के तत्वावधान में दिल्ली से वर्चुअल संत समागम का आयोजन किया जाएगा।यह संत समागम मंडल की प्रमुख सुदीक्षा के सान्निध्य में 5, 6, 7 दिसम्बर को आयोजित किया जाएगा। मंडल की ओर से हर वर्ष संत समागम होता है, इसमें लाखों लोगोंं की भीड़ उमड़ती है,लेकिन इस वर्ष कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर भारत सरकार जारी किए गये दिषा-निर्देषों को ध्यान में रखते हुए वर्चुअल संत समागम होगा।
मंडल की ओर से राजकुमार निरंकारी ने बताया कि वर्चुअल सत्संग से श्रद्धालु घर बैठे सत्संग का लाभ ले सकेंगे।समागम का वर्चुअल प्रसारण मिशन की वेबसाईट पर दिनांक 5, 6, 7 दिसम्बर को प्रस्तुत किया जायेगा। टी.वी. चैनल पर तीनों दिन शाम को 5.30 से रात्रि 9.00 बजे तक प्रसारित किया जायेगा।

1948 में हुई थी मिशन की स्थापना
भारत विभाजन के बाद पहाडग़ंज दिल्ली में बाबा अवतार सिंह ने 1948 में संत निंरकारी मडल की स्थापना की। इसी वर्ष पहले निरंकारी संत समागम का आयोजन किया। अब तक 72संत समागम हो गए हैं। यह 73 वां संत समागम है।
स्थिरता पर विषय पर होगा संत समागम

इस वर्ष निरंकारी समागम का मुख्य विषय ‘स्थिरताÓ है।जिस प्रकार प्रभु परमात्मा स्थिर है। संसार में सभी कुछ गतिशील, अस्थिर व परिवर्तनशील है, तो जो स्थिर है उसके साथ जुड़कर स्थिरता प्राप्त की जा सकती है। परिवेश में संसार गतिमान होने के साथ-साथ, कहीं ना कहीं अस्थिर भी होता जा रहा है इसलिये मन को आध्यात्मिक रूप से स्थिर होने की आवश्यकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो