script Rajasthan Weather Forecast: राजस्थान में कल से होगी बारिश, गिरेंगे ओले, IMD ने जारी किया डबल अलर्ट | Weather Forecast Western disturbance active Rain in Rajasthan from 26 November IMD issued Orange And Yellow Alert | Patrika News

Rajasthan Weather Forecast: राजस्थान में कल से होगी बारिश, गिरेंगे ओले, IMD ने जारी किया डबल अलर्ट

locationकोटाPublished: Nov 24, 2023 11:42:11 am

Submitted by:

Kirti Verma

Rajasthan Weather Forecast: पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के कारण जोधपुर व उदयपुर संभाग के जिलों में 25 नवंबर की रात कहीं-कहीं मेघगर्जन के साथ हल्की बारिश की गतिविधियां शुरू होने की संभावना है।

mausam

Rajasthan Weather Forecast: पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के कारण जोधपुर व उदयपुर संभाग के जिलों में 25 नवंबर की रात कहीं-कहीं मेघगर्जन के साथ हल्की बारिश की गतिविधियां शुरू होने की संभावना है। वहीं 26 नवंबर को अरब सागर की खाड़ी से हवाओं के साथ नमी आने से इस तंत्र का असर बढ़ सकता है। इसके प्रभाव से जोधपुर, उदयपुर, अजमेर व कोटा जयपुर संभाग के कुछ भागों में मेघगर्जन के साथ बारिश होने व एक दो स्थानों पर ओलावृष्टि होने की संभावना है। उदयपुर संभाग में कहीं-कहीं मध्यम से तेज बारिश होने की संभावना है। मौसम केन्द्र जयपुर की ओर से पाली, जालोर व सिरोही के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। बरसात व ओलावृष्टि के कारण तापमान में 2-4 डिग्री तक गिरावट हो सकती है।

इन जगहों पर भी होगी बरसात
पश्चिमी विक्षोभ व अरब सागर की खाड़ी से हवाओं के साथ नमी आने से 27 नवम्बर को प्रदेश के कई क्षेत्रों में मेघगर्जन के साथ बरसात हो सकती है। मौसम विभाग ने 27 नवम्बर को कोटा, जयपुर व भरतपुर संभाग के कुछ भागों में बरसात जारी रहने की संभावना जताई है। इसके बाद 28 नवंबर से इस तंत्र का असर धीरे-धीरे कमजोर होगा और मौसम शुष्क हो जाएगा।

यह भी पढ़ें

अंतर्राष्ट्रीय पुष्कर मेले में 8 करोड़ 15 लाख का पशु कारोबार, लाखों में बिकी घोड़ी

कई जगहों पर यलो अलर्ट
प्रदेश में 26 नवम्बर को कई जगहों पर यलो अलर्ट भी जारी किया गया है। पूर्वी राजस्थान के अलवर, बांसवाड़ा, बारां, भीलवाड़ा, बूंदी, डूंगरपुर, जयपुर, झालावाड़, कोटा, प्रतापगढ़, राजसमंद, सवाई माधोपुर व टोंक के साथ पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर के लिए यलो अलर्ट जारी किया गया है। वहीं चित्तौड़गढ़, उदयपुर, बाड़मेर में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो